हिमाचल में उमड़ने लगा पर्यटकों का हुजूम, शिमला आने वाली ट्रेनें बुक

HNN/ शिमला

त्योहारी सीजन में वीकेंड पर हिमाचल प्रदेश के प्रसिद्ध पर्यटन स्थलों में सैलानियों का हुजूम उमड़ रहा है। पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश से पर्यटक प्रदेश के पर्यटन स्थलों का रुख कर रहे हैं। मनाली के होटल, गेस्ट हाउस व होम स्टे बुक हो चुके है। अटल रोहतांग टनल सैलानियों के आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। इसके अलावा राजधानी शिमला में भी इन दिनों पर्यटकों की भरमार है।

राजधानी शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान और माल रोड में शनिवार के बाद रविवार को भी पर्यटकों की आवाजाही जारी रही। शिमला सहित कुफरी, नालदेहरा, नारकंडा और मशोबरा का भी पर्यटकों ने रुख किया। इसके अलावा कालका से शिमला आने वाली सभी ट्रेनें 20 अक्तूबर तक के लिए एडवांस बुक हो गई हैं। पर्यटक सैंकड़ों की तादाद में डलहौजी का भी रुख कर रहे है।

हिमाचल में पर्यटकों की आमद से मंदी की मार झेल रहे पर्यटन कारोबार को भी पंख लग गए हैं। हर छोटा-बड़ा व्यवसायी इस समय राहत महसूस कर रहा है और अपने काम में व्यस्त हो गया है। वहीँ, हिमाचल के प्रमुख पर्यटन स्थल शिमला, कुल्लू, मनाली, धर्मशाला, डलहौजी, कसौली में उमड़ी पर्यटकों की भीड़ को नियंत्रित करना सरकार और प्रशासन के लिए चुनौती से कम नहीं है, क्योंकि जरा सी लापरवाही संक्रमण को बढ़ावा देगी।

हालांकि, हिमाचल की आधी से ज्यादा आबादी दोनों डोज के साथ वैक्सीनेट हो चुकी है लेकिन बावजूद इसके संक्रमण का खतरा भी कम नहीं हुआ है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो