हिमाचल में कंडक्‍टर भर्ती परीक्षा का पेपर हुआ लीक

HNN/ शिमला

हिमाचल प्रदेश में उस समय हलचल मच गई जब कंडक्‍टर भर्ती परीक्षा का पेपर लीक हो गया। हुआ यूं कि किसी ने सोशल मीडिया पर समय से पूर्व ही पेपर के कुछ पेज लीक कर दिए। जैसे ही सोशल मीडिया पर पेपर लीक हुए वैसे ही हिमाचल में हलचल मच गई। बता दें कि हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग की ओर से संचाल‍ित की गई हिमाचल पथ परिवहन निगम कंडक्‍टर भर्ती की लिखित परीक्षा जोकि 540 पदों के लिए थी उनमें 50 हजार से अधिक अभ्‍यर्थियों ने परीक्षा दी।

परीक्षा सुबह 10 बजे से 12 बजे तक थी। परीक्षा शुरू होने के करीब बीस मिनट बाद ही पेपर लीक होने की सूचना मिल गई। शिमला में एक अभ्‍यर्थी मोबाइल लेकर परीक्षा केंद्र में प्रवेश कर गया था। इसी अभ्‍यर्थी ने यह शरारत की है। यह भी बताया जा रहा है कि जिस अभ्यर्थी ने पेपर लीक किया है, वह अभी पेपर कर नहीं पाया था और परीक्षा अधीक्षक ने उसे देख लिया। मामले में तुरंत हरकत में आते ही कार्रवाई की गई। मामले की सूचना पुलिस को दी गई। जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर अभ्‍यर्थी से पूछताछ की।

यहां बड़ा सवाल यह है कि अभ्यर्थी परीक्षा में फोन लेकर पहुंचा तो कैसे। क्या अभ्यर्थी की परीक्षा में बैठने से पहले चेकिंग नहीं हुई थी। अगर हुई थी तो अभ्यर्थी के पास से मोबाइल क्यों नहीं पकड़ा गया। हालांकि वजह जो भी हो लेकिन कंडक्टर भर्ती परीक्षा का पेपर तो लीक हुआ ही है। मामले में एफआइआर के आदेश भी दे दिए गए हैं। अब पुलिस द्वारा जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि आखिर माजरा क्या है। हालांकि अभी यह तय नहीं हो पाया है कि पेपर रद्द किया जाना है या नहीं, इसका फैसला बाद में किया जाएगा।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो