हिमाचल में कोरोना की चपेट में आ रहे विद्यार्थी, एक्टिव केस…

HNN/ शिमला

हिमाचल प्रदेश में स्कूल खुलने के बाद से ही विद्यार्थियों के संक्रमित पाए जाने का सिलसिला भी शुरू हो गया है। स्कूल खुलने के बाद से अब तक प्रदेश में कई विद्यार्थी संक्रमण की चपेट में आए हैं। बीते कल की बात करें तो सरकारी स्कूलों के 13 विद्यार्थी पॉजिटिव पाए गए हैं। विद्यार्थियों के लगातार पॉजिटिव आने के चलते स्वास्थ्य विभाग सहित परिजनों की चिंताएं भी बढ़ गई है।

हालांकि प्रदेश में बीते कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट दर्ज की गई है। प्रदेश में जहां डेढ़ सौ से ज्यादा मामले संक्रमण के सामने आ रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ चार से पांच मरीजों की जान भी जा रही है। वहीँ, कोरोना को लेकर फील्ड में तैनात कर्मचारियों को वापस बुलाने की तैयारी चल रही है। वर्तमान में प्रदेश में डॉक्टरों, फार्मासिस्ट, नर्सों और अध्यापकों की फील्ड में ड्यूटियां लगाई हैं।

हिमाचल प्रदेश में इन दिनों कोरोना संक्रमण के मामले कम आ रहे हैं। ऐसे में इन कर्मचारियों की अस्पतालों और अन्य चिकित्सा संस्थानों में सेवाएं ली जाएंगी। प्रदेश में कोरोना एक्टिव मामलों का आंकड़ा 1387 पहुंच गया है। हिमाचल में अभी तक 2 लाख 21 हजार 113 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिसमें 2 लाख 16 हजार 010 कोरोना संक्रमित पूरी तरह से ठीक हुए हैं। प्रदेश में 3699 लोगों की कोरोना संक्रमण से जान जा चुकी है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो