हिमाचल में कोविड वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बाद भी संक्रमण की चपेट में आ रहे लोग

HNN/ शिमला

हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में एक बार फिर से बढ़ोतरी होना शुरू हो गई है। प्रदेश में धीरे-धीरे संक्रमण के मामले रफ्तार पकड़ रहे हैं ऐसे में एक बार फिर से स्वास्थ्य विभाग की भी चिंता बढ़ गई है। वहीं प्रदेश सरकार, पुलिस प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगातार लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए आग्रह किया जा रहा है बावजूद इसके लोग कोरोना महामारी को हल्के में ले कर अभी भी वैक्सीन नहीं लगवा रहे हैं।

इसी का नतीजा है कि प्रदेश में वैक्सीन ना लगवाने वाले लोग कोरोनावायरस की चपेट में ज्यादा आ रहे हैं। हालांकि यह भी सत्य है कि जिन लोगों ने कोविड-19 वैक्सीन की पहली या दूसरी डोज़ लगाई है वह भी संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं परंतु उन लोगों में कोरोना ज़्यादा पनप रहा है जिन्होंने वैक्सीन नहीं लगवाई है।

आपको बता दें कि 27 दिन में कुल पॉजिटिव आए मामलों में आधे से ज्यादा लोग वह हैं जिन्होंने कोविड-19 वैक्सीन नहीं लगवाई है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार पिछले 27 दिन के दौरान 5 जुलाई से एक अगस्त के बीच कुल 3519 मामले सामने आए जिनमें से 2200 ऐसे लोग थे, जिन्होंने एक भी डोज नहीं ली थी। कोविड पॉजिटिव पाए गए लोगों में 849 लोगों ने कोविड वैक्सीन की पहली खुराक और 378 लोगों ने वैक्सीन की दोनों खुराकें ली थीं।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो