हिमाचल में चोटियां बर्फ से लकदक, रोहतांग में उमड़े सैलानी

HNN News/ शिमला/ कुल्लू

हिमाचल में चोटियां बर्फ से लकदक हैं। बर्फ के दीदार के लिए बड़ी संख्या में सैलानी मनाली, डलहौजी सहित अन्य पर्यटन स्थलों में पहुंच रहे हैं। रोहतांग पास और मनाली की चोटियों पर हो रही बर्फबारी सैलानियों को आकर्षित कर रही है।

नवविवाहित जोड़ों के साथ अब स्कूल और कॉलेज के विद्यार्थियों के ग्रुप मनाली आने लगे हैं। इससे मनाली के माल रोड के साथ मढ़ी, रोहतांग आदि पर्यटन स्थलों पर सैलानियों की रौनक बढ़ गई है।

सैलानियों की भीड़ से पर्यटन व्यवसायियों के चेहरे खिल उठे हैं। मनाली के होटलियर विवेक कपूर, सतीश चौहान, पुनित भल्ला और अजय अग्रवाल ने बताया कि रोहतांग सहित ऊंची चोटियों पर हो रही ताजा बर्फबारी के चलते मनाली में सैलानियों ने दस्तक देनी शुरू कर दी है।

रोहतांग पास में बर्फ का आनंद लेते सैलानी

बताया कि रोहतांग पास में गिरी बर्फ के बाद दिल्ली, पंजाब, चंडीगढ़, मुंबई और बंगाल का पर्यटक सैर सपाटे को रोहतांग और मढ़ी पहुंच गया है। ऑनलाइन बुकिंग भी तेज हो गई है।

वहीं मौसम विभाग ने राज्य में तीन दिन बारिश का पूर्वानुमान जताया है। चोटियों पर बर्फबारी की संभावना है। विभाग के अनुसार राज्य के मध्यम ऊंचाई व उच्च पर्वतीय भागों में 22, 23 और 24 अक्तूबर को बारिश-बर्फबारी के आसार हैं। चोटियों पर ताजा बर्फबारी से तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है।