हिमाचल में बारिश-बर्फबारी, 37 छोटी-बड़ी सड़के बंद

HNN/ शिमला

हिमाचल प्रदेश में रविवार के बाद सोमवार को भी बारिश और बर्फबारी का दौर जारी रहा। मौसम में आए इस बदलाव के कारण अक्टूबर माह में ही ठंड पड़नी शुरू हो गई है जिससे लोगों ने गर्म कपड़े तक निकाल लिए है। तो वहीं प्रदेश में बारिश-बर्फबारी होने से कई सड़कें भी वाहनों की आवाजाही के लिए अवरुद्ध हो गई है।

बता दें कि प्रदेश भर में 37 छोटी-बड़ी सड़कों पर वाहनों की आवाजाही पूर्ण रुप से बंद हो गई है। भारी बर्फबारी के चलते मनाली-लेह और ग्रांफू-काजा नेशनल हाईवे वाहनों की आवाजाही के लिए अवरुद्ध पड़े हुए हैं। शिंकुला, जंस्कर, कोकसर से लोसर और लोसर से चंद्रताल, कुंजुम पास मार्ग भी आगामी आदेशों तक बंद कर दिए हैं।

बता दें कि कुल्लू-मनाली, लाहौल सहित कांगड़ा, चंबा और किन्नौर की चोटियों पर भारी बर्फबारी हुई है। बारालाचा दर्रा में 60 जबकि रोहतांग में 35 सेंटीमीटर तक ताजा हिमपात हुआ है। ताजा हिमपात के चलते लोगों की दुविधाए भी बढ़ गई है।

अक्टूबर माह में ही लोग भारी बर्फबारी के चलते घरों में कैद हो गए हैं। तो वहीं दूसरी तरफ रविवार और सोमवार को हुई बारिश के चलते तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है जिससे समूचा प्रदेश शीतलहर की चपेट में आ गया है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो