हिमाचल में भूस्खलन से 209 सड़कों पर वाहनों के पहिए थमे, 13 मकान क्षतिग्रस्त…

HNN/ शिमला

हिमाचल प्रदेश में हो रही बारिश खूब कहर ढा रही है। भारी बारिश के कारण भूस्खलन का सिलसिला लगातार जारी है जिसके चलते कई सड़कों पर वाहनों के पहिए थमे हुए हैं। तो वहीं दूसरी तरफ भारी बारिश और भूस्खलन से 1 दर्जन के करीब मकान क्षतिग्रस्त भी हुए हैं।

मंडी में 10 ओैर कांगड़ा, लाहोैल-स्पीति व चंबा में एक-एक मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं। वहीँ, 11 गौशालाएं ध्वस्त हुईं है। इसके अलावा भूस्खलन के चलते 209 सड़कें यातायात के लिए बंद पड़ी हुई है। इनमें सबसे ज्यादा मंडी में 109, शिमला में 82, कांगड़ा में 11 ओैर हमीरपुर में सात सड़कें वाहनों की आवाजाही के लिए बंद है। इसके अलावा भूस्खलन से राज्य में 25 ट्रांसफार्मर ठप हुए है।

मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों के दौरान मैदानी एवं मध्य पर्वतीय इलाकों में अंधड़ व आसमानी बिजली गिरने का येलो अलर्ट जारी किया है। मैदानी क्षेत्रों में 16 सितम्बर और मध्यपर्वतीय इलाकों में 19 सितम्बर तक मौसम के खराब रहने का अंदेशा जताया है। मैदानी भागों में 17 व 18 सितम्बर को मौसम के साफ रहने का अनुमान है। वहीं उच्च पर्वतीय इलाकों में 15 से 19 सितम्बर तक मौसम साफ बना रहेगा।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो