हिमाचल में महंगाई आउट ऑफ कंट्रोल, जनता कैसे मनाएंगी दिवाली और करवा चौथ-राजेश शर्मा

HNN / ऊना,वीरेंद्र बन्याल

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता व प्रोफेशनल कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजेश शर्मा ने भाजपा सरकार पर महंगाई बढ़ाने का आरोप लगाया है। एक प्रेस विज्ञप्ति में डा. राजेश ने कहा कि हिमाचल में महंगाई की स्थित आउट ऑफ कंट्रोल होती दिख रही है। सरकार का महंगाई पर नियंत्रण नहीं हो रहा है। ऐसा लग रहा है कि सरकार अपना खजाना भरने के लिए जानबूझकर महंगाई बढ़ा रही है। महंगाई की मार के चलते लोगों का दिवाली, करवाचौथ आदि त्यौहार फीके रहेंगे।

 पिछले कुछ दिनों से खाद्य पदार्थों की कीमतों में भारी वृद्धि हुई है। लोगों की रसोई का बजट बिगड़ गया है। महिलाएं ऐसे हालात को देख कर चिंतित हैं। त्योहारी सीजन में जिन लोगों ने अपने घर के लिए कुछ खरीदने का मन बनाया था, उनका भी बजट बुरी तरह से गड़बड़ा गया है। कोरोना काल में बुरी तरह से प्रभावित लोगों ने कहीं छोटी मोटी कंस्ट्रेक्शन करने का प्लान भी किया तो सरकार ने सीमेंट, सरिया सहित रेत बजरी व अन्य वस्तुओं के दामों में वृद्धि कर उस सपने को भी धराशाही करने की सोच ली है।

पेट्रोल की कीमत ने शतक पूरा कर लिया और भाजपा सरकार तालियां बजाने के लिए कह रही है। हिमाचल में भी गेहूं का बीज 4 रुपये महंगा हो गया जिसने किसानों की कमर तोड़ दी है। भाजपा महंगाई से ध्यान भटकाने के लिए चुनावों में जनता के मुद्दों को उठाने के बजाय कारगिल युद्ध को मुद्दा बना रही है जबकि अपने बयान पर प्रतिभा सिंह ने माफी भी मांग ली है।

परेशान जनता मंडी लोकसभा सहित तीनों विधानसभा उपचुनाव में भाजपा को सत्ता से बाहर करेगी। उप चुनावों में अपनी खराब स्थिति को देखते हुए अब भाजपा नेता कई तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। डॉ शर्मा ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस के सभी नेता और कार्यकर्ता एकजुट होकर भाजपा की गलत नीतियों का विरोध करेंगे।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो