हिमाचल में वीकेंड पर उमड़े सैलानी, पर्यटन कारोबार को लगे पंख…..

HNN/ शिमला

वीकेंड पर राजधानी शिमला सहित प्रदेश के समस्त पर्यटन स्थलों पर सैलानियों का जमावड़ा लगा रहा। पर्यटकों की भीड़ की वजह से प्रदेशभर के अधिकांश होटल भी पर्यटकों से पैक रहे। राज्य में पर्यटकों की आवाजाही बढ़ने से पर्यटन कारोबार को भी पंख लगे है। इससे पर्यटन व्यवसाय से जुड़े कारोबारी भी बेहद खुश हैं। बड़ी बात तो यह है कि बाहरी राज्यों के पर्यटक प्रदेश के होटलों में एडवांस बुकिंग करवा रहे हैं जबकि कई पर्यटकों ने तो एडवांस बुकिंग करवा ली है।

प्रदेश के कई होटलों में नवंबर माह के लिए एडवांस बुकिंग हो रही है। बता दें कि शनिवार के बाद रविवार को भी राजधानी शिमला के दर्शनीय व ऐतिहासिक स्थलों माल रोड और रिज पर सुबह से ही सैलानियों का मेला लगा रहा। शिमला से सटे मशहूर पर्यटक स्थल कुफरी में भी सैलानी टोलियों में घूमते देखे गए। इसके अलावा कुल्लू-मनाली सहित लाहौल-स्पीति में हिमपात से बर्फ की जमी सफेद परत पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र बनी हुई है।

कसौली सहित चायल, डलहौजी, धर्मशाला व मैक्लाेडगंज में पर्यटकों की भरमार रही। बारिश-बर्फबारी का पर्यटक खूब आनंद ले रहे हैं। उधर, होटल कारोबारियों की मानें तो कोरोना महामारी के कारण जो व्यापार उनका ठप पड़ा हुआ था वह दोबारा से गति पकड़ रहा है। इन दिनों त्योहारी सीजन के चलते बड़ी संख्या में पर्यटक प्रदेश के पर्यटन स्थलों का रुख कर रहे हैं जिससे कारोबार फिर से पटरी पर लौटा है। इसके अलावा आगामी दिनों के दौरान भी कारोबारियों को अच्छे कारोबार की उम्मीद है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो