हिमालयन ग्रुप ऑफ प्रोफेशनल इस्टीटयूशन्स ने 542 बेरोजगार को दिलवाई नौकरी ..

हिमालयन द्वारा दिलाई गई अधिकतर नौकरियों में वाइट कॉलर जॉब

हिमालयन ग्रुप ऑफ प्रोफेशनल इस्टीटयूशन्स का रोजगार मेला बेरोजगार के लिए कुबेर का खजाना सावित हुआ है। रविवार को लगाए गए इस मेले में दर्जनों नहीं बल्कि 542 बेरोजगारों को देश की नामचीन कंपनियों में रोजगार मिल गया है। सबसे बड़ी बात तो यह है कि अधिकतर नौकरियां वाइट कॉलर जॉब है।

जिसमें हिमाचल, हरियाणा, पंजाब, उत्तरप्रदेश, बिहार, उत्तराखंड, जम्मू एवं कश्मीर के अलावा करीब 1700 से ज्यादा विद्यार्थियों ने भाग लिया। इस मेले का उदघाटन वनिशा कॉस्मैटिक्स के जनरल मैनेजर एचआर एनके दूत एवं हिमालयन ग्रुप के चेयरमैन रजनीश बंसल ने रिबन काट कर किया। दूत से इस रोजगार मेले के आयोजन पर हिमालयन ग्रुप का धन्यवाद किया और कहा कि हिमालयन ग्रुप समय-समय पर इस प्रकार के जॉब फैस्ट बेरोजगार युवाओं के करता रहता है जो कि अपने आप में एक बहुत बड़ा सामाजिक कार्य है।

उन्होंने रोजगार मेले में आए विद्यार्थियों को उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दी। इस रोजगार मेले में देश की जानी-मानी 20 से ज्यादा कंपनियां ने 10वीं, 12वीं, बीबीए, एमबीए, बीसीए, एमसीए, बीटेक, फार्मेसी , डिप्लोमा, आईटीआई एवं अन्य ग्रेजुऐट विद्यार्थियों के लिए रोजगार के अवसर उपलब्ध कराएं। जिनमें मुख्यत: जस्ट डायल, पैटिएम, एयरटेल, माईक्रोटैक, ब्लूस्टार, वनिशा कॉस्मैटिक्स, एआर इंडस्ट्रीज टेल्कोक्रेटस प्राईवेट लिमिटिड, हिल्ट वैब सोलूशन प्राईवेट लिमिटिड, रैप्स आईटैक, लयूमिनियस, वीनस रैमेडिस, स्कोप टेलीकॉम, लोरियल, प्रीतम इंटरनेशनल, जइको इंडिया, इनैस्ट टैक्नोलोजी प्राईवेट लिमिटिड, अल्पस कम्युनिकेशन प्राईवेट लिमिटिड, वर्ब बायोजिनेशिश प्राईवेट लिमिटिड थी। इस रोजगार मेले का प्रारंभ कंपनियों के प्रतिनिधियों द्वारा साक्षात्कार से किया गया।

जिसमें टैक्निकल एवं व्यक्तिगत साक्षात्कार के आधार पर कंपनियों के प्रतिनिधियों ने 542 अभ्यर्थीयों को चयन विभिन्न पदों पर वेतनमान एक लाख से तीन लाख रूपए प्रतिवर्ष पर किया। कंपनियों के प्रतिनिधियों ने इस रोजगार मेले के आयोजन पर संतुष्टि जताते हुए कहा कि उनके द्वारा उन्हीं विद्यार्थियों को अधिक पसंद किया जाता है जो हर लिहाज से कंपनी के लिए फिट हो, यानी ऐसे विद्यार्थी जो मल्टी टास्कर होने के साथ-साथ कम्युनिकेशन में भी माहिर हो।

रोजगार मेले में शामिल हुए विद्यार्थियों की प्रतिभा और ज्ञान के चलते उन्हें अपने लिए भावी स्टाफ चुनने में काफी आसानी हुई। इस रोजगार मेले का नेतृत्व हिमालयन इस्टीटयूट ऑफ फार्मेसी के निर्देशक डॉ सचिन गोयल एव उनकी टीम भावना अरोडा, दीपिका कौहली, शिवाली सिंगला, मनिका बेदी एवं शाहिना अंसारी द्वारा किया गया। डॉ सचिन गोयल ने इस कार्यक्रम के सफ ल आयोजन के लिए अपनी टीम का धन्यवाद किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *