हिमोत्कर्ष ने आयोजित किया फ्री राशन समारोह, 55 महिलाओं को बांटा 55 हजार का राशन

HNN / ऊना, वीरेंद्र बन्याल

हिमोत्कर्ष परिषद द्वारा स्थानीय बचत भवन में हिमोत्कर्ष अमोदनी विधवा फ्री राशन वितरण समारोह का आयोजन किया गया। इसमें जिला की 55 पात्र विधवाओं को दो माह के राशन के रूप में एक-एक हजार रुपए का राशन वितरित किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यातिथि सतपाल सिंह सत्ती ने हिमोत्कर्ष परिषद द्वारा विधवा महिलाओं की सहायतार्थ शुरू किए गए इस प्रकल्प की सराहना की। उन्होंने कहा कि जरूरतमंद व पात्र महिलाओं को मदद के लिए समाजसेवी संस्था द्वारा किए गए प्रयास प्रशंसनीय है।

उन्होंने इस प्रकल्प में हिमोत्कर्ष परिषद को सहयोग करने वाले सभी दानवीर साथियों को भी सराहा। उन्होंने कहा कि समाज में सक्षम लोगों को आगे बढ़कर जरूरतमंद व गरीब लोगों की मदद करनी चाहिए ताकि उन्हें भी समाज में सम्मान के साथ जीने का समान अवसर मिल सके। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार भी लगातार कमजोर वर्गो के कल्याण के लिए कार्य कर रही है।

सतपाल सत्ती ने बताया कि ऊना शहर में 701 परिवारों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लाभान्वित किया गया है वहीं केंद्र सरकार देश में 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन उपलब्ध करवाने के साथ-साथ हर घर में शौचालय, पीने के पानी के लिए नल व रसोई गैस कनैक्शन जैसी मूलभूत सुविधाएं जुटाने में जुटी हैं। इसके अलावा कोविड काल में तीन लाख से अधिक की राशि का सहयोग जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग को किया गया।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो