हॉकी खिलाड़ी वरुण को एक करोड़ रुपये सहित डीएसपी का पद भी……

अब गोल्ड मेडल हासिल करने वालों को 2 करोड़ नकद पुरस्कार देगी सरकार……

HNN/ शिमला

टोक्यो ओलंपिक में भारत ने इतिहास रच पुरुष हॉकी में 4 दशक बाद कांस्य पदक जीता। जिसके बाद से समूचे देश में ख़ुशी की लहर है। तो वहीँ, दूसरी तरफ भारतीय हॉकी टीम में हिमाचली खिलाड़ी वरुण कुमार को प्रदेश सरकार ने पुरस्कार के रूप में एक करोड़ रुपये की राशि देने की घोषणा भी कर दी है। इतना ही नहीं प्रदेश सरकार ने अरुण कुमार को डीएसपी का पद देने की भी घोषणा करी है।

बता दें कि टोक्यो ओलंपिक में भारत ने इतिहास रच दिया। भारत ने पुरुष हॉकी में 4 दशक का सूखा खत्म करते हुए कांस्य पदक जीत लिया। भारत ने जर्मनी को 5-4 से मात दी। वहीँ, भारतीय हॉकी टीम में चंबा जिला के डलहौजी उपमंडल के ओसल पंचायत के खरंदर फाती गांव के रहने वाले वरुण कुमार भी शामिल थे। टीम इंडिया की सफलता के बाद वरुण कुमार को प्रदेश सरकार ने एक करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि देने की घोषणा करी।

इसके साथ में पुलिस विभाग में उसे डीएसपी बनाया जाएगा। विधानसभा सत्र में यह जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बताया कि अब गोल्ड मेडल हासिल करने वालों को 2 करोड़ नकद पुरस्कार, रजत पुरस्कार पाने वालों को 1 करोड़ 20 लाख , कांस्य पदक प्राप्त करने वालों को 1 करोड़ का पुरस्कार दिया जाएगा। साथ ही योग्यता अनुसार नौकरी भी मिलेगी।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो