होटल मालिक से 33 लाख की ऑनलाइन ठगी का आरोपी मध्यप्रदेश से धरा

HNN News/ शिमला

होटल मालिक से 33 लाख की ऑनलाइन ठगी मामले में पुलिस ने शातिर को मध्यप्रदेश के मुरैना से गिरफ्तार किया है। आरोपी को शिमला लाया गया है। आरोपी को शिमला के साइबर सेल की पुलिस ने गिरफ्तार किया। आरोपी को सोमवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

आरोपी को पकड़ने में पुलिस को 8 महीने लग गए। मजेदार बात यह है कि आरोपी की उम्र 22 साल है। उसकी पहचान मुरैना निवासी संजय जाटव के रूप में हुई है। साइबर पुलिस आरोपी को पकड़ने के लिए बीते 11 दिनों से छापेमारी कर रही थी।

ऑनलाइन ठगी का यह मामला गत मार्च माह में सामने आया था। शिकायतकर्ता ने 15 मार्च को सदर थाना में शिकायत दर्ज करवाई थी। होटल मालिक के मुताबिक उसके परिवार के चार अलग-अलग बैंक खातों से 33 लाख रुपए ऑनलाइन निकाले गए। होटल मालिक के अनुसार उनके, उनकी पत्नी, बेटे की पत्नी और होटल के नाम से खोले खातों से यह रकम गायब हुई।

दरअसल आरोपी ने होटल मालिक का डुप्लीकेट मोबाइल नंबर जारी उसके खातों से पैसों की निकासी कर दी। इस दौरान नेट बैंकिंग के जरिए जो लेन देन किया, उसका ओटीपी मैसेज खाते से जुड़े इस डूप्लीकेट मोबाइल नंबर पर आता रहा और शातिर ने 33 लाख रुपए उड़ा दिए। चारों खाते होटल मालिक के मोबाइल नंबर से जुड़े थे। आरोपी ने होटल मालिक के खातों से निकाले 33 लाख रुपये निकालने के बाद बारी बारी से चार दूसरे बैंकों में शिफ्ट कर दिए।

आरोपी को गिरफ्तार करने की पुष्टि शिमला के एसपी ओमापति जम्वाल ने की है। उन्होंने कहा कि सोमवार को आरोपी को कोर्ट में पेश किया जाएगा। पुलिस का यह भी कहना है कि यह आरोपी अन्य राज्यों में भी ठगी को अंजाम दे रहा था, क्योंकि कई राज्यों की पुलिस उसे तलाश कर रही थी।