अर्की विधानसभा चुनाव क्षेत्र में गूंज रहा अर्की का लाल रतन सिंह भाजपा- प्रताप सिंह रावत

HNN / नाहन

नाहन सिरमौर ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री एवं धुंदन खंड के चुनाव प्रभारी वीरेंद्र कंवर अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति विकास निगम के पूर्व उपाध्यक्ष एवं धुंदन खंड के सह प्रभारी बलबीर सिंह चौहान तथा भाजपा के जिला सह मीडिया प्रभारी प्रताप सिंह रावत ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि इन दिनों अर्की विधानसभा उपचुनाव में अर्की का लाल रतन सिंह पाल का नारा बहुत गूंज रहा है। रावत ने बताया कि इस खंड में 12 पंचायतें है तथा 22 पोलिंग बूथ है। इन सभी बूथों के लिए भाजपा ने प्रचार प्रसार टोलियां बनाई है जो घर-घर जाकर रतन सिंह पाल के लिए वोट मांग रही है।

रावत ने बताया कि पिछले कल केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने अर्की विधानसभा चुनाव क्षेत्र में तीन चुनावी जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने उज्जवला योजना के तहत 9 करोड मुफ्त गैस कनेक्शन वितरित किए है तथा स्वच्छ भारत अभियान के तहत 11 करोड़ शौचालय का निर्माण भी किया है। आयुष्मान भारत के तहत हर परिवार को 5 लाख रुपए का हेल्थ इंश्योरेंस भी दिया है। इतना ही नहीं प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत ढाई करोड़ आवास भी गरीब लोगों को बना कर दिए हैं।

कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत हर गरीब परिवार को प्रति व्यक्ति हर माह 5 किलो मुफ्त अनाज तथा दाल भी मुफ्त वितरित की है। आज अंतिम पंक्ति में बैठा व्यक्ति भी केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं का भरपूर लाभ उठा रहा है। रावत ने बताया कि केंद्र व राज्य सरकार मिलकर बहुत अच्छा काम कर रही है जिसकी सराहना देश व प्रदेश के लोग भी कर रहे हैं। ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने बताया कि कांग्रेस पार्टी के पास ना कोई नेता है और ना ही कोई नीतियां है।

इसलिए कांग्रेस पार्टी के नेता अपनी डफली अपना राग अलाप रही है। उन्होंने बताया कि कांग्रेस पार्टी के पास ऐसा कोई भी नेता नहीं है जो कांग्रेस पार्टी को अपने दम पर जीता सके। इसलिए अब प्रदेश की जनता का कांग्रेस पार्टी से मोहभंग हो चुका है । उन्होंने बताया कि अर्की विधानसभा उपचुनाव में लोगों का अपार जन समर्थन मिल रहा है इसलिए भाजपा प्रत्याशी रतन सिंह पाल की जीत तय मानी जा रही है। उन्होंने बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर समूचे प्रदेश का चहुमुखी विकास कर रहे हैं जो कांग्रेस पार्टी के नेताओं को रास नहीं आ रहा है। भाजपा सरकार की दिन-प्रतिदिन बढ़ती लोकप्रियता से कांग्रेस पार्टी के नेता हैरान व परेशान है इसलिए इस उपचुनाव में अनाप-शनाप बयानबाजी कर रहे हैं।


Posted

in

,

by

Tags: