आग की भेंट चढ़ी गौशाला, पीड़ित परिवार को हजारों रुपए का नुक्सान

HNN/ कांगड़ा

कांगड़ा जिले के कैंट बोर्ड योल के तहत टीका वणी में एक पशुशाला आग की भेंट चढ़ गई। जिस समय पशुशाला में आग लगी उस वक्त अंदर मवेशी बंधे हुए थे जिन्हें समय रहते बाहर निकाल लिया गया। वही इस अग्निकांड में पीड़ित परिवार को हजारों रुपए के नुक्सान का अनुमान लगाया जा रहा है।

हालांकि, पशुशाला में आग लगने के कारणों का अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है। वहीं दूसरी तरफ ग्रामीणों ने प्रशासन से पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा देने की मांग की है। जानकारी के अनुसार पशुशाला में एकाएक आग भड़क उठी।

इस दौरान धुआं उठता देख ग्रामीण भी मौके पर पहुंचे और कड़ी मशक्कत के बाद गौशाला के अंदर बंधे दो बैल, दो गाय, चार भेड़ बकरियों को सुरक्षित बाहर निकाला और खुद आग को बुझाने में जुट गए। परंतु आग की लपटें इतनी तेज थी कि उस पर काबू नहीं पाया जा सका।

लिहाजा इसकी सूचना अग्निशमन विभाग धर्मशाला और योल पुलिस को दी गई। सूचना मिलने के बाद अग्निशमन विभाग सहित पुलिस टीम मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। हालांकि अभी तक आग लगने के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है परंतु इस आगजनी से पीड़ित परिवार को हजारों का नुक्सान हुआ है।


Posted

in

,

by

Tags: