आज कोटी में गरजेगी किसान सभा

जुन्गा क्षेत्र की 12 पंचायतों की समस्याओं को लेकर किसान सभा निकालेगी रैली

HNN / शिमला 

 जुन्गा क्षेत्र की 12 पंचायतों की समस्याओं को लेकर प्रदेश किसान सभा द्वारा आज कोटी में एक रैली का आयोजन किया जा रहा है। किसान सभा के प्रदेशाध्यक्ष डॉ. कुलदीप तंवर द्वारा बुधवार को जारी बयान में बताया कि जुन्गा क्षेत्र की 12 पंचायतों में समस्याओं का अंबार है जिनका किसी भी सरकार द्वारा आजतक समाधान नहीं किया गया है।

जिसमें विशेषकर बीते सात वर्षों से डिग्री कॉलेज कोटी के भवन का निर्माण कार्य अधर में लटका है और डिग्री कॉलेज की कक्षाएं प्रायमरी स्कूल के भवन में बीते सात साल से चल रही है। इसी प्रकार 33 वर्ष बीत जाने के बावजूद भी उप तहसील जुन्गा का दर्जा आज तक नहीं बढ़ सका। जुन्गा क्षेत्र के केवल दो स्कूलों को छोड़कर किसी भी वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में साईंस ब्लॉक नहीं है जिस कारण इस क्षेत्र के प्रतिभावान बच्चों को विज्ञान विषय पढ़ने के लिए जुन्गा अथवा शिमला व सोलन जाना पड़ता है।

डॉ. तंवर ने बताया कि सिविल अस्पताल जुन्गा सहित इस क्षेत्र के स्वास्थ्य संस्थानों में स्टॉफ व सुविधाओं का अभाव है जिसके चलते लोगों को उपचार करवाने के लिए शिमला अथवा सोलन जाना पड़ता है। सड़कों की हालत बहुत दयनीय है। किसान के पास सिंचाई की उपयुक्त व्यवस्था नहीं है इत्यादि मुददों को रैली में उठाया जाएगा और प्रस्ताव पारित करके सरकार को भेजा जाएगा ।


Posted

in

,

by

Tags: