DRINK.jpg

आबकारी एवं कराधान विभाग की बड़ी कार्यवाही, बद्दी और काला अंब में…

HNN / नाहन

हिमाचल प्रदेश में जहरीली शराब मामले में 7 लोगों की हुई मौत के बाद प्रदेश पुलिस और आबकारी एवं कराधान विभाग इस मामले में लगातार आरोपियों को गिरफ्तार कर रहा है। इतना ही नहीं प्रदेश भर में अवैध शराब का धंधा करने वाले लोगों पर भी शिकंजा कस रहा है। इसी कड़ी में आज फिर आबकारी एवं कराधान विभाग ने बड़ी कार्यवाही की है।

विभाग की टीम ने परवाणू की टीम के साथ मिलकर बद्दी व काला अंब में छापेमारी की और भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद की। संयुक्त राज्य कर व आबकारी जीडी ठाकुर के नेतृत्व में टीम ने विभिन्न फैक्ट्रियों की चेकिंग की। इस दौरान टीम ने सिरमौर के काला अंब में 19 ड्रम अल्कोहल के पकड़े। इनमें से 5 ड्रमों में 580 बल्क लीटर आबकारी उत्पाद पाया गया।

इसके बाद टीम ने तुरंत इन सभी ड्रमों को सील किया और इनके सैंपल लेबोरेटरी को भेज दिए। इतना ही नहीं इस फैक्ट्री में 149 बल्क लीटर अल्कोहल ज्यादा मात्रा में और शराब कम लीटर में पाई गई।

उधर, आबकारी विभाग के आयुक्त यूनुस खान ने बताया कि विभाग द्वारा पूरे प्रदेश में अवैध शराब के खिलाफ अभियान चलाया गया है। इसमें विभाग को अवैध शराब को पकडऩे में काफी सफलता भी मिली है। उन्होंने कहा कि अवैध शराब के कारोबारियों से सख्ती से निपटा जाएगा व यह अभियान पूरे प्रदेश में जारी रहेगा।


Posted

in

,

by

Tags: