उपमंडल मुख्यालय संगड़ाह में दूसरे दिन भी घंटो गुल रही बिजली

HNN/ संगड़ाह

उपमंडल मुख्यालय व आसपास के क्षेत्रों में पिछले 4 दिनों से लगातार अघोषित पावर कट लगने से क्षेत्रवासियों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। सोमवार को बस अड्डा बाजार संगड़ाह में दो दर्जन के करीब अघोषित पावर कट लगे और इस दौरान करीब 4 घंटे बिजली गुल रही। ट्रांसफार्मर मे आई खराबी के चलते यहां एक फेज मे सुबह से रात तक लो वोल्टेज रही।

मंगलवार को बस अड्डा बाजार का ट्रांसफार्मर बदले जाने के दौरान सबस्टेशन से पूरे संगड़ाह फीडर की सप्लाई काट दी गई, जिसके चलते सुबह करीब 11 बजे से बाद दोपहर 2 बजे तक पूरे कस्बे में विद्युत आपूर्ति बंद रही। बिजली न होने से मिनी सचिवालय परिसर में मौजूद 14 सरकारी कार्यालयों मे कामकाज बाधित रहा।

कनिष्ठ अभियंता संगड़ाह का अतिरिक्त कार्यभार देख रहे कुणाल साहनी ने बताया कि, सोमवार बाजार के एक ट्रांसफार्मर की क्वायल जलने से यहां विद्युत आपूर्ति बाधित रही तथा सोमवार को नया ट्रांसफार्मर लगाने के लिए विद्युत सप्लाई बंद की गई। गौरतलब है कि, गत नवंबर माह में मुख्यमंत्री द्वारा 7 करोड़ के विद्युत सबस्टेशन संगड़ाह का उद्घाटन किया जाने के बावजूद क्षेत्र में विद्युत विभाग की कार्यप्रणाली में सुधार नहीं हुआ।

सबस्टेशन केवल चार आउटसोर्स कर्मियों द्वारा चलाया जा रहा है और संगड़ाह में जेई सबस्टेशन सहित कनिष्ठ अभियंताओं के सभी पद खाली पड़े हैं। गत 13 नंबर को मुख्यमंत्री द्वारा यहां विद्युत विभाग के मंडलीय अथवा अधिशासी अभियंता कार्यालय खोलने की घोषणा भी की गई है, जिसकी अधिसूचना जारी होना शेष है।


Posted

in

,

by

Tags: