ऊना सुपर-50 के लिए जिला को मिला स्कॉच ऑर्डर ऑफ मेरिट का सिल्वर अवार्ड

HNN/ ऊना वीरेंद्र बन्याल

जिला ऊना में सुपर-50 कार्यक्रम के संचालन के लिए जिला ऊना को प्रतिष्ठित स्कॉच ऑर्डर ऑफ मेरिट का सिल्वर अवार्ड प्राप्त हुआ है। संस्था द्वारा आयोजित वर्चुअल कार्यक्रम में शामिल हुए उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने इस उपलब्धि के लिए ऊना सुपर-50 की पूरी टीम को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि टीम के सतत प्रयासों के चलते ही जिला प्रशासन की इस पहल को राष्ट्रीय स्तर का अवार्ड मिला है।

ऊना सुपर-50 कार्यक्रम के तहत सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को जेईई व नीट की प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए दो वर्ष तक फ्री कोचिंग दी जाती है। जिसके लिए धनराशि जिला परिषद ऊना तथा माता श्री चिंतपूर्णी ट्रस्ट के माध्यम से प्रदान की जाती है। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के सकारात्मक परिणाम सामने आ रहे हैं और प्रथम बैच से अब तक 5 विद्यार्थियों को एनआईटी कॉलेजों में प्रवेश मिला है।

अभी कुछ और बच्चे इंजीनियरिंग कॉलेजों में काउंसलिंग की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं और बेहतर परिणाम की उम्मीद है। डीसी राघव शर्मा ने कहा कि ऊना सुपर-50 कार्यक्रम की शुरूआत वर्ष 2019 में हुई थी। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश के विद्यार्थियों में प्रतिभा की कमी नही है, लेकिन कई बार सुविधाओं के अभाव में अनेकों छात्र प्रतियोगिता के दौर में पिछड़ जाते हैं।

इसी कमी को पूरा करने के लिए ऊना सुपर-50 कार्यक्रम आरंभ किया गया था। उन्होंने कहा कि ऊना सुपर-50 के माध्यम से मेधावी विद्यार्थियों को गुणात्मक कोचिंग प्रदान करने का प्रयास किया जा रहा है, ताकि वह प्रतिस्पर्धा के दौर में पिछड़ न जाएं।


Posted

in

,

by

Tags: