कर्मचारियों को नया वेतनमान एक जनवरी 2016 से देय, अनुबंध काल दो वर्ष…….

HNN/ शिमला

आज पीटरहॉफ शिमला में आयोजित कर्मचारियों की संयुक्त सलाहकार समिति की बैठक में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है। बता दें कि सीएम ने हिमाचल प्रदेश में पंजाब सरकार के छठे वेतनमान की तर्ज पर कर्मचारियों को नए वेतनमान के लाभ देने का ऐलान किया है। कर्मच‍ारियों को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि कर्मचारियों को नया वेतनमान एक जनवरी 2016 से देय होगा।

हिमाचल प्रदेश के कर्मचारियों को साढ़े सात हजार करोड़ रुपये के लाभ मिलेंगे। जनवरी 2022 का संशोधित वेतनमान फरवरी में दिया जाएगा। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि नए वेतनमान के लागू होने के बाद हिमाचल प्रदेश के वार्षिक बजट में कर्मचारियों के हिस्से का बजट 42 से बढ़कर 50 फीसदी हो जाएगा। इससे सरकार का 6000 करोड़ रुपये का अतिरिक्त व्यय होगा।

सीएम जयराम ठाकुर ने न्यू पेंशन स्कीम एनपीएस कर्मचारियों के लिए पांच मई 2009 तक की फेमिली पेंशन 15 मई 2003 से देने की घोषणा की है। इस पर 2800 करोड़ से ज्यादा बजट खर्च होगा। मुख्यमंत्री ने अनुबंध कर्मचारियों के नियमितीकरण की अवधि को भी तीन से घटाकर दो साल कर दिया है। अनुबंध कर्मचारियों को यह लाभ 30 सितंबर से मिलेगा।


Posted

in

,

by

Tags: