गीत संगीत व नाटक से कोविड अनुरूप व्यवहार अपनाने के लिए किया जागरूक

HNN / नाहन

जिला सिरमौर के नाहन विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत आम्बवाला -सैनवाला व सलानी कटोला  में सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के कलाकारों ने गीत संगीत व नाटक के माध्यम से कोविड-19 के प्रति लोगों को जागरूक करते हुए कोविड अनुरूप व्यवहार अपनाने और वैक्सीन लगाने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान कलाकारों ने जहां एक ओर लोकगीत व लोकनृत्य से लोगों का मनोरंजन किया वहीं नुक्कड़ नाटक ‘‘कोरोना की कहानी, यमराज की जुबानी‘‘  प्रस्तुत किया, जिसमे कोरोना के लक्षण के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई।

कार्यक्रम के दौरान 15 से 18 आयु वर्ग के युवाओं को कोविड टीकाकरण के लिए प्रेरित किया। उन्होंने बताया कि इस टीकाकरण से हमारे शरीर में बीमारियों से लडने की क्षमता बढ़ जाती है जोकि हमें कोविड से लडने में सहायता प्रदान करती है। उन्होंने कहा कि यदि अभी भी ऐसा कोई व्यक्ति है जिसे कोविड टीका की दूसरी डोज न लगी हो तो वह शीघ्र ही अपना वैक्सीनेशन करवा लें। इस दौरान कलाकारों ने दुकानदारों से आग्रह किया कि वह ‘‘नो मास्क, नो सर्विस‘‘ की नीति को अवश्य अपनाएं।

उन्होंने लोगों से भी आग्रह किया कि कोरोना से घबराने की नहीं बल्कि सावधानी अपनाने की आवश्यकता है। जिला सिरमौर में कोरोना को हराने के लिए हर संभव सुविधाएं उपलब्ध हैं। कोरोना सम्बंधित किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए जिला के टोल फ्री नंबर 1077 पर संपर्क कर सकते हैं। कार्यक्रम के दौरान ग्राम पंचायत आम्बवाला-सैनवाला के प्रधान संदीपक, उप-प्रधान संजीव कुमार, सचिव  बिमला शर्मा, ग्राम पंचायत सलाणी कटोला की प्रधान अनिता देवी, उप-प्रधान जीवन सिंह,  पंचायत समिति सदस्य यशपाल, वार्ड सदस्यों सहित स्थानीय लोगों ने भाग लिया।


Posted

in

,

by

Tags: