चूड़धार चोटी पर भारी हिमपात, यात्रा पर प्रतिबंध संबंधी एडवाइजरी जारी

HNN/ संगड़ाह

सिरमौर जिला की सबसे ऊंची चूड़धार चोटी पर भारी हिमपात के चलते एसडीएम संगड़ाह डॉ विक्रम नेगी द्वारा आगामी अप्रैल माह तक नौहराधार-चूड़धार यात्रा पर प्रतिबंध संबंधी एडवाइजरी अथवा आदेश जारी किए हैं। शिरगुल महाराज मंदिर चूड़धार का संचालन देख रहे एसडीएम चौपाल द्वारा पहले ही यात्रा पर प्रतिबंध संबंधी आदेश जारी किये जा चुके है।

ऊपरी हिस्सों मे बर्फबारी के चलते एक तरफ जहां क्षेत्र शीतलहर की चपेट में है, वही बर्फ देखने के लिए इलाके में सैलानियों की आवाजाही भी शुरू हो चुकी है। उपमंडल मुख्यालय संगड़ाह में शनिवार को हरियाणा, पजांब, दिल्ली आदि राज्यों तथा हिमाचल के मैदानी इलाकों के पर्यटकों अथवा बर्फ देखने आने वाले लोगों के सौ के करीब वाहन हरिपुरधार व गत्ताधार की तरफ निकलते देख गए।

इस दौरान कुछ लोग कड़ाके की ठंड में पड़ोसी राज्य हरियाणा से बाइक पर भी यहां पहुंचे। बर्फबारी से प्रभावित इलाकों में शनिवार को घंटों विद्युत आपूर्ति भी बाधित रही। 33 केवी सब स्टेशन संगड़ाह से संबंधित गांव डुंगी, पालर, सैंतारा व पोलोइला आदि में भी शनिवार सुबह 7 से सांय 3 बजे तक लगातार बिजली गुल रही।

उपमंडल मुख्यालय संगड़ाह में भी दो दर्जन के करीब अघोषित पावर कट लगे तथा संबंधित कनिष्ठ अभियंता कुणाल साहनी व सब स्टेशन के कर्मियों के अनुसार लगातार बारिश के चलते विद्युत आपूर्ति बाधित रही।


Posted

in

,

by

Tags: