जदरांगल और देहरा में एक साथ शुरू होगा सीयू भवन निर्माण: नैहरिया

जदरांगल में विस्तृत रिपोर्ट के लिए जीआईएस और जिला प्रशासन के बीच हुआ एमओयू 

HNN/ धर्मशाला

हिमाचल प्रदेश केन्द्रीय विश्वविद्यालय के जादरांगल में भवन निर्माण के लिए रास्ता प्रशस्त हो गया है। ज़ियोलोज़िकल सर्वे ऑफ़ इंडिया और जिला प्रशासन के बीच एमओयू साइन हो गया है। अब जीआईएस जादरांगल में भवन निर्माण के लिए विस्तृत रिपोर्ट तैयार करेगा। इसके बाद धर्मशाला के जादरांगल में केन्द्रीय विश्वविद्यालय का भवन निर्माण शुरू हो जायेगा। विधान सभा क्षेत्र धर्मशाला विधायक विशाल नैहरिया ने कहा कि जदरांगल और देहरा में भवन निर्माण का कार्य एकसाथ शुरू करवाया जायेगा।

विधायक विशाल नैहरिया ने कहा कि हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के जदरांगल में भवन निर्माण के लिए जीआईएस ने रिपोर्ट का रिव्यू किया है, जिसके अनुसार 75 में से 63 हेक्टेयर भूमि पर भवन निर्माण के लिए मंजूरी दी गई है। वहीँ अब इसकी विस्तृत रिपोर्ट तैयार करने के लिए जीआईएस और जिला प्रशासन में एमओयू हुआ है। इसके अनुसार जिला प्रशासन जीआईएस को विस्तृत रिपोर्ट तैयार करने के लिए चार लाख 50 हजार रूपये फीस जमा करवानी होगी।

विधायक विशाल नैहरिया ने कहा कि एमओयू के अनुसार फीस जमा करवाने के लिए उच्च शिक्षा विभाग के अधिकारीयों को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के माध्यम से निर्देश जारी कर दिए गये हैं। विधायक विशाल नैहरिया ने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के सहयोग से धर्मशाला में केन्द्रीय विश्वविद्यालय की स्थापना के लिए प्रयास किये जा रहे हैं। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के सहयोग से शीघ्र ही धर्मशाला में केन्द्रीय विश्वविद्यालय भवन निर्माण का कार्य शुरू होगा।


Posted

in

,

by

Tags: