डीसी बोले- टीकाकरण कार्य को किया जाए तेज….

HNN/ चम्बा

उपायुक्त डीसी राणा ने जनजातीय उपमंडल भरमौर के अंतर्गत कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज के शत-प्रतिशत लक्ष्य समयबद्ध सीमा के भीतर हासिल करने के लिए टीकाकरण कार्यों में तेजी लाने के निर्देश जारी किए हैं। उपायुक्त ने उपमंडल भरमौर के लिए प्रतिदिन 900 लोगों के टीकाकरण करने को लेकर निर्धारित किए गए लक्ष्य को हासिल करने में खंड विकास अधिकारी भरमौर से स्वास्थ्य विभाग के साथ समन्वय स्थापित कर आवश्यक सहयोग करने के निर्देश दिए हैं।

उपायुक्त ने खंड विकास अधिकारी से ग्रामीण स्तर पर टीकाकरण के लिए आयोजित किए जाने वाले शिविर के जियोटैग्ड फोटोग्राफ पंचायत सचिव के माध्यम से उपलब्ध करवाने को भी कहा है। डीसी राणा ने सभी पंचायती राज संस्थाओं के पदाधिकारियों से यह आग्रह भी किया है कि कोरोनावायरस संक्रमण से एहतियातन वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने के लिए लोगों में जानकारी और जागरूकता से संबंधित गतिविधियों में अपनी पूर्ण सहभागिता सुनिश्चित की जानी चाहिए।

उन्होंने लोगों का आह्वान करते हुए कहा है कि दूसरी डोज के शत-प्रतिशत लक्ष्य को समयबद्ध सीमा के भीतर हासिल करने के लिए आगे आएं और निश्चित अवधि पूरी होते ही वैक्सीन की दूसरी डोज अवश्य लगवाएं। उपायुक्त ने सभी स्वैच्छिक संगठनों, महिला मंडलों, युवक मंडलों से भी कोरोनावायरस संक्रमण से एहतियातन जानकारी और जागरूकता के लिए विभिन्न गतिविधियों को टीकाकरण के निर्धारित लक्ष्य के पूरा होने तक अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाने का आह्वान किया है ।


Posted

in

,

by

Tags: