नाहन में शहीद स्मारक के समीप ठेके का विरोध, जल्द नहीं हटाने पर आंदोलन की चेतावनी

HNN / नाहन

 जिला मुख्यालय नाहन स्थित शहीद स्मारक के समीप शराब के ठेके का विरोध किया जा रहा है। बुधवार को हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने संबंधित ठेके का विरोध जताते हुए अपना रोष प्रकट किया। इस बीच ठेके के विरोध में कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी भी की। साथ ही शहीद स्मारक, मंदिर व पुस्तकालय सहित सरकारी कार्यालयों के समीप स्थित इस ठेके को जल्द से जल्द हटाने की मांग जिला प्रशासन की है। वहीं जल्द इस दिशा में उचित कदम न उठाए जाने पर आंदोलन की भी चेतावनी दी है।

हिंदू जागरण मंच के प्रांत सचिव मानव शर्मा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि एक तरफ जहां सरकार शहीदों के मान सम्मान की बातें करती है, तो वहीं नाहन में शहीद स्मारक के ठीक साथ शराब का ठेका खोला गया है, जिससे न केवल शहीदों का अपमान हो रहा है, बल्कि लोगों की धार्मिक भावनाएं भी आहत हो रही है, क्योंकि ठेके से कुछ ही दूरी पर हनुमान मंदिर भी है। यही नहीं शहीद स्मारक के समीप महिमा पुस्तकालय भी है। ऐसे में ठेके के चलते यहां माहौल खराब हो रहा है। मानव शर्मा ने कहा कि इतना ही नहीं डीसी कार्यालय भी नजदीक ही मौजूद है।

ऐसे में जिला प्रशासन को चाहिए कि यहां से तुरंत ठेका स्थानांतरित किया जाए। अन्यथा हिंदू जागरण मंच आंदोलन करने को मजबूर होगा।  हिंदू जागरण मंच ने यह भी स्पष्ट किया कि यदि जिला प्रशासन ने जल्द ही यहां से ठेके को स्थानांतरित नहीं किया, तो हिंदू जागरण मंच तब तक ठेके के समीप बैठकर विरोध करेगा, जब तक इसे यहां से हटा नहीं दिया जाता।


Posted

in

,

by

Tags: