पंचायतों में इतने नवंबर को होगा ग्राम सभा बैठक का आयोजन

वैक्सीन की दूसरी डोज लगवा कर सौ प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त करने…

HNN / चंबा

उपायुक्त डीसी राणा ने जानकारी देते हुए बताया कि ज़िला के विकासखंड चंबा , मैहला सलूणी, तीसा , भटियात एवं भरमौर की समस्त ग्राम पंचायतों में ग्राम सभा बैठक 16 व 17 और 18 नवंबर को प्रातः 11 बजे निर्धारित की गई हैं जबकि विकासखंड पांगी की ग्राम पंचायतों में 16 और 17 नवंबर को ग्राम सभा बैठक आयोजित होंगी।

उन्होंने बताया कि ग्रामसभा बैठकों में विभिन्न योजनाओं के तहत लाभार्थियों का चयन, गत बैठक की कार्रवाई की पुष्टि , बीपीएल सूची की समीक्षा,वर्ष 2022-23 के लिए मनरेगा,15 वित्त आयोग एवं जीपीडीपी सेल्फ का अनुमोदन, प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत ड्राफ्ट सूची आवास प्लस घरों का अनुमोदन, स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण-2021 बारे चर्चा, क्षय रोग उन्मूलन कार्यक्रम बारे व्यापक प्रचार व अन्य मदों के अनुमोदन बारे ग्राम सभा की बैठक में चर्चा की जाएगी।

उन्होंने यह भी बताया कि इस दौरान प्रतिभागियों द्वारा कोविड-19 के संबंध में  मानक संचालन प्रक्रिया की अनुपालन करना सुनिश्चित बनाने के निर्देश भी जारी किए गए हैं। इसके अतिरिक्त 15 नवंबर को प्रातः 11 बजे सौ प्रतिशत कोविड-19 वैक्सीन की दूसरी डोज लगवा कर टीकाकरण लक्ष्य प्राप्त करने तथा क्षेत्र में व्यापक प्रचार-प्रसार व ग्राम पंचायत वासियों को जागरूक करने के लिए ज़िला की समस्त ग्राम पंचायतों में विशेष ग्राम सभा बैठक भी निर्धारित की गई है। 


Posted

in

,

by

Tags: