पंचायत स्तर पर कोविड टीकाकरण के लिए चार सदस्य समिति गठित….

HNN/ चंबा

उपायुक्त डीसी राणा ने बताया कि ज़िला में कोरोना टीकाकरण अभियान को गति देने के लिए सभी एसडीएम, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास और खंड विकास अधिकारियों से समयबद्ध तौर पर आवश्यक कदम उठाने को कहा गया है। डीसी राणा ने बताया कि ज़िला के ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड टीकाकरण की दूसरी डोज को तय सीमा अवधि के भीतर सुनिश्चित बनाने के लिए पंचायत स्तर पर चार सदस्यीय निगरानी समिति गठित की गई है।

गठित समिति में पंचायत सचिव, आशा वर्कर, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और पटवारी सम्मिलित किए गए हैं। समिति संबंधित पंचायत के सभी लोगों को उनके निर्धारित समय पर कोविड टीकाकरण की दूसरी डोज लगवाना सुनिश्चित बनाने के साथ टीकाकरण शिविर के आयोजन के दौरान विभिन्न व्यवस्थाओं की उपलब्धता को लेकर स्वास्थ्य विभाग का सहयोग भी करेगी।

उन्होंने यह भी बताया कि संबंधित एसडीएम, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास और खंड विकास अधिकारियों से ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना एसओपी का पालन सुनिश्चित बनाने और टीकाकरण की दूसरी डोज लगवाने के प्रति लोगों में जानकारी और जागरूकता को लेकर विशेष गतिविधियां शुरू करने को कहा गया है। डीसी राणा ने यह भी बताया कि तकनीकी कारणों की वजह से कुछ लोगों को कोविड टीकाकरण की दूसरी डोज के समय पर उनके फोन पर मैसेज नहीं मिला है।

उपायुक्त ने लोगों से आह्वान किया है कि मैसेज के देर से मिलने पर इससे जुड़ी किसी भी अफ़वाह पर ध्यान ना दें। उन्होंने सभी जिला वासियों से कोरोना वायरस संक्रमण के एहतियातन अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा के मद्देनजर निर्धारित समय पर कोरोना टीकाकरण की दूसरी डोज आवश्य लगवाएं।


Posted

in

,

by

Tags: