भाटियां में दो ट्रक और एक कैंटर पलटा, कार भी दुर्घटनाग्रस्त

हादसे में कैंटर चालक को आईं गंभीर चोटें, बाकी सब मामूली घायल

HNN/ नालागढ़

नालागढ़ भरतगढ़ रोड़ पर भाटियां में एक कैंटर, दो ट्रक और एक कार हादसे का शिकार हो गई। गहरी ढलान पर एक तेज रफ्तार कैंटर ओवरटेक करते हुए आया और कार सहित ट्रक को टक्कर मारता हुआ आगे निकल गया। आगे ट्रक को टक्कर लगी और लकडिय़ों से भरा ट्रक भी पलट गया। जहां यह हादसा हुआ वहां एक ट्रक पहले ही आधा निचे गिरे था जिसका किसी को पता ही नहीं है कि वह ट्रक कैसे हादसे का शिकार हुआ। जब मौके पर लोग पहुंचे तो 2 ट्रकों 1 कैंटर और कार को दुर्घटनाग्रस्त देखकर हैरान रह गए।

हादसे के कारण नालागढ़ भाटियां रोड़ पूरी तरह से बंद हो गया और रोड़ पर जाम लग गया। हादसे के डेढ़ घंटे बाद मौके पर पुलिस पहुंची और वैकल्पिक रास्तों से वाहनों की आवाजाही करवाई गई। कड़ी मशक्कत के बाद हैडरा मशीनों की मदद से सडक़ में पलटी गाडिय़ों को हटाकर भाटियां मार्ग को सुचारू किया गया। हादसे की वजह से 6 घंटे तक यह मुख्य मार्ग बंद रहा। अगर वैकल्पिक रास्तों का विकल्प न होता तो इस मार्ग पर आवाजाही करने वाले सैंकड़ों वाहन चालकों के लिए परेशानी खड़ी हो जाती।

पुलिस को दर्ज ब्यान में कार चालक (एचपी-20जी-0715) मोहिंद्र कुमार पुत्र सुरेंद्र पाल निवासी ऊना ने बताया कि वह अपनी कार से सोलन जा रहा था। जैसे ही वह भाटियां के ऊतराई पर पहुंचा तो सडक़ के दाईं तरफ एक ट्रक नंबर (पीवी03एटी-9087) गिरा हुआ था। जिसको पास करने के लिए इसने अपनी गाड़ी साईड की और आगे एक ट्रक नंबर (एचपी 12 डी-0841) खड़ा था।

पीछे से भरतगढ़ की तरफ से आ रहे तेज रफ्तार कैंटर से इसकी कार को टक्कर मारी और ट्रक को टक्कर मारता हुआ निकल गया। जिसके बाद ट्रक नंबर (पीबी32एच-7987) जो लकड़ी से लदा था पलट गया। डीएसपी बद्दी नवदीप सिंह ने बताया कि पुलिस ने 6 घटे की मशक्कत के बाद भाटियां मार्ग को सुचारू करवाया। हादसा कैंटर चालक अजय कुमार पुत्र दर्शन की लापरवाही की वजह से हुआ जिसमें उसे चोटें आई हैं। बाकी अन्य वाहन चालकों को मामूली चोटें आई हैं। पुलिस ने मामला दर्ज करके आगामी कार्रवाई आरंभ कर दी है।