मंहगाई के खिलाफ वाम जन संगठनों ने नाहन बस स्टैंड में किया प्रदर्शन

HNN / नाहन

शुक्रवार को जिला मुख्यालय नाहन में मंहगाई, भ्रष्टाचार एवं बेरोजगारी के विरोध में वाम जन संगठनों ने बस स्टैंड नाहन में प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन में सीटू, किसान सभा, महिला जनवादी समिति सहित एसएफआई के दर्जनों कार्यकर्ता नाहन बस स्टैंड  पर एकत्रित हुए और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। सीटू जिला महासचिव राजेंद्र ठाकुर ने कहा कि मंहगाई के विरोध में 10 से 25 नवंबर तक जिला भर में कई बैठकें की गई। इस दौरान जनता को केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों सहित मंहगाई के बारे में जागरूक किया गया।

नाहन में शुक्रवार को केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया। इस दौरान केंद्र सरकार से मांग की गई कि पेट्रोल व डीजल पर केंद्रीय उत्पाद कर समाप्त किया जाए। गरीबों को प्रदान किया जाने वाला मुफ्त राशन की प्रणाली को समाप्त करने के निर्णय को वापिस लिया जाए। सहकारी राशन डिपुओं में मिलने वाले राशन के दाम कम किए जाए।

मनरेगा में लंबे समय से लंबित मजदूरों के भुगतान जल्द किए जाए, किसानों की फसलों खरीद पर न्यूनतम मूल्य बिल संसद में पास किया जाए। बिजली बिल विधेयक 2020 वापिस लिया जाए। पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए सरकार ने जिन 44 श्रम कानूनों को समाप्त कर उन्हें लेबर कोड 4 में बदलने के निर्णय को वापिस लिया जाए।

इस दौरान संविधान दिवस के मौके पर देष के संविधान व लोकतंत्र को बचाने के लिए शपथ ली गई। इस मौके पर  किसान सभा जिलाध्यक्ष रमेश वर्मा, राज्या महिला समिति की उपाध्यक्ष संतोष कपूर, किसान सभा से राजेंद्र चौहान, लााल सिंह, राम सिंह, बोबी, हिरा सिंह, कुब्जा देवी व राहुल सहित दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद रहे।  


Posted

in

,

by

Tags: