महाविद्यालय चौकीमन्यार में साइबर क्राइम जागरूक अभियान के तहत नारा लेखन प्रतियोगिता का आयोजन

HNN/ ऊना वीरेंद्र बन्याल

उप तहसील जोल के अंतर्गत आने वाले राजकीय महाविद्यालय चौकीमन्यार में साइबर क्राइम जागरूकता अभियान के अंतर्गत शनिवार को नारा लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। विद्यार्थियों ने नारा लेखन के माध्यम से कंप्यूटर के हैकर से क्या सुरक्षा करनी है।

पासवर्ड की सुरक्षा, अनजान वेबसाइट नेटवर्क पर वित्तीय लेनदेन के संचालन से बचाव ,सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से धोखाधड़ी से बचाव तथा युवाओं और महिलाओं की साइबर सुरक्षा पर किस प्रकार ध्यान दिया जा सकता है, इत्यादि विषयों पर अपने विचार लिखे। इस प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर आस्था साहनी, द्वितीय स्थान पर अनिशा , अल्का तथा तृतीय स्थान पर शिवासना तथा पूनम कुमारी ने प्राप्त किया।

नोडल अधिकारी प्रोफेसर दिनेश शर्मा की देखरेख में इस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ ध्रुव पाल सिंह ने छात्र-छात्राओं के नारा लेखन प्रतियोगिता का अवलोकन किया तथा विद्यार्थियों की साइबर क्राइम के विभिन्न पहलुओं से अवगत करवाया तथा इससे बचने के उपाय भी बताए।

इसके पश्चात महाविद्यालय के एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी डॉ रामकुमार नेगी के नेतृत्व में महाविद्यालय के एनएसएस स्वयंसेवियों ने परिसर से साइबर क्राइम से संबंधित जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। इस रैली के माध्यम से स्वयंसेवियों ने आसपास के लोगों को जागरूक किया।


Posted

in

,

by

Tags: