मां की ममता हुई शर्मसार, अस्पताल के शौचालय में छोड़ा 5 महीने का….

यहां पहले भी सामने आ चुके हैं बच्चों को कूड़े के ढेर में फेंकने के मामले 

HNN / नालागढ़ 

एक तरफ लोग बेटा पाने की चाह में मंदिरों मस्जिदों में दुआएं करते हैं और उम्र निकल जाती है बेटे की लालसा में। वहीं दूसरी तरफ नालागढ़ में एक कलयुगी मां ने अपने 5 महीने के बालक के भ्रूण को शौचालय में फेंककर मातृत्व के मुंह पर तमाचा मार दिया। बच्चे के जन्म को छुपाने की नीयत से मासूम को बेरहमी के मौत के हवाले कर दिया गया। सीएचसी अस्पताल नालागढ़ में उस समय सनसनी फैल गई जब अस्पताल के शौचालय में भ्रूण मिलने का मामला सामने आया।

रोजाना की तरफ सफाई कर्मचारी शोभा अस्पताल में डयूटी पर थी। शौचालय की सफाई के दौरान जब उसने देखा कि शौचालय की सीट में पानी नहीं जा रहा तो उसने पंप डालकर ब्लॉकेज को दूर करने की कोशिश की। लेकिन शौचालय की सीट में डाले गए पंप के साथ एक शिशु का भ्रूण बाहर निकला तो उसके होश उड़ गए। महिला सफाई कर्मचारी ने तुरंत इसकी सूचना डयूटी पर तैनात डाक्टर मनोज कुमार दीक्षित को दी।

डाक्टर मनोज कुमार ने जब भ्रूण को चैक किया गया तो वह बालक पाया गया और शौचालय में गिरे होने के कारण उसकी मौत हो चुकी थी। जांच के दौरान मृतक भ्रूण का वजन 400 ग्राम पाया गया और वह लगभग 5-6 महीने का भ्रूण था। किसी अज्ञात महिला ने शिशु को जन्म को छुपाने की नीयत से उसे सीएचसी अस्पताल नालागढ़ के शौचालय में आकर फेंक दिया। बीबीएन में भ्रूण और अज्ञात बच्चों के कूड़े के ढेरो में मिलने का यह कोई पहला मामला नहीं है, इससे पहले बद्दी में एक जीवित बच्चा कूड़े के ढेर में मिला था जिसे पीजीआई में उपचार के दौरान चाईल्ड वेल्फेयर सोलन में भेजा गया।

उधर, डीएसपी बद्दी नवदीप सिंह ने बताया कि सीएचसी अस्पताल नालागढ़ में मिले मृतक भ्रूण को कब्जे में लेकर जांच के लिए भेज दिया गया है। पुलिस ने अज्ञात महिला के खिलाफ आईपीसी की धारा 318 के तहत मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। डीएनए टेस्ट रिपोर्ट आने के आधार पर जांच को तेज किया जाएगा। बहरहाल पुलिस ने मामल दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।