रोहित ठाकुर की कांग्रेस सरकार में होगी अहम भूमिका- राठौर

HNN / शिमला

जुब्बल-नावर-कोटखाई का उप-चुनाव  2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के लिए मार्ग प्रशस्त करेगा और रोहित ठाकुर कांग्रेस सरकार में अहम भूमिका में होंगे। यह बात हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कांग्रेस प्रत्याशी रोहित ठाकुर के पक्ष में बटारगलु, हिमरी और शिल्ली में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि वर्तमान भाजपा सरकार की ग़लत नीतियों से जनता में भारी आक्रोश है और जुब्बल नावर कोटखाई की जनता भाजपा को उप चुनाव में सबक सिखाएगी।

बाग़वानी क्षेत्र को लेकर जयराम सरकार का उदासीन रवैया रहा है। राठौर ने कहा कि तीन कालें कानूनों को पूंजीपतियों को लाभ देने के लिए मोदी सरकार लागू करवाना चाहती है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से भाजपा सरकार ने बागवानों के साथ धोखा किया है और सेब बागवानों के हितों की अनदेखी की है ऐसा पहले कभी नहीं हुआ। राठौर ने कहा कि जुब्बल-नावर-कोटखाई के उप-चुनाव में रोहित ठाकुर सशक्त और अनुभवी नेता है और रोहित ठाकुर भारी मतों से जीत हासिल करेंगे। उन्होंने कार्यकर्ताओं से उप-चुनाव में कांग्रेस पार्टी की जीत के लिए हर मतदाता तक पहुँचने का आग्रह किया।

कुलदीप राठौर ने जनता से कांग्रेस प्रत्याशी रोहित ठाकुर को आशीर्वाद और जनसमर्थन की अपील की। रोहित ठाकुर ने कहा कि बटारगलू दिवंगत नेता पूर्व मुख्यमंत्री ठाकुर रामलाल की जन्मभूमि रहीं हैं। उन्होंने कहा कि जुब्बल नावर कोटखाई को दो विकासपुरुषों पूर्व मुख्यमंत्री ठाकुर रामलाल और पूर्व मुख्यमंत्री राजा वीरभद्र सिंह ने सींचा है और बाग़वानी, सड़क, शिक्षा , स्वास्थ्य के आधारभूत ढांचे की नींव इन्ही दो विकासपुरुषों ने रखी। कांग्रेस प्रत्याशी रोहित ठाकुर ने कहा  कि इन्ही दो महापुरुषों के नक़्शे कदमों पर चलते हुए उन्होंने भी हर क्षेत्र में विकास को गति देने का निरन्तर प्रयास किया है।

2012-17 के कांग्रेस कार्यकाल में सड़कों के लिए जुब्बल नावर कोटखाई में ₹250 करोड़ रुपए स्वीकृत करवाए गए। इसी प्रकार शिक्षा के ढांचे को सुदृढ़ करने के लिए पूरे हिमाचल में सबसे अधिक 385 पीटीए अध्यापक जुब्बल नावर कोटखाई में नियुक्त किए गए। स्वास्थ्य क्षेत्र में कांग्रेस कार्यकाल में सर्वाधिक 11 स्वास्थ्य संस्थान खोलें गए। रोहित ठाकुर ने बटारगलू, हिमरी और शिल्ली पंचायत में जनता से आशीर्वाद और जनसमर्थन की अपील की। रोहित ठाकुर ने कहा कि अब उप-चुनाव को मात्र एक सप्ताह का समय शेष बचा है। उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ता से आग्रह किया की प्रत्येक कार्यकर्ता उम्मीदवार है और सभी अपने चुनाव को जीतने के लिए ज़मीनी स्तर पर पूरी निष्ठा और ईमानदारी के साथ कार्य करें।


Posted

in

,

by

Tags: