लोगों पर महंगाई की मार, 80 रूपए से नीचे नहीं आ रहा टमाटर

HNN/ नाहन

जिला सिरमौर में सब्जियों के भाव कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। विशेषकर हर सब्जी में प्रयोग होने वाला टमाटर इन दिनों सबसे महंगा बिक रहा है। इसके अलावा लगातार बढ़ रहे सब्जियों के दामों ने रसोई के बजट को बिगाड़कर रख दिया है। स्थानीय लोगों की मानें तो टमाटर के भाव पहले की तरह ही स्थिर है इनमें कोई गिरावट अभी तक देखने को नहीं मिली है।

हालांकि गोभी के दामों में पहले के मुकाबले कुछ हद तक गिरावट दर्ज की गई है। नाहन बाजार में मटर जहां 120 रुपए प्रति किलो के हिसाब से बिक रहा है तो वहीं टमाटर 80, बैंगन 40, शिमला मिर्च 80, गोभी 40, फ्रांस बिना 80 और अदरक 40 रुपए प्रति किलो के हिसाब से बिक रहा है। गृहणियों रेखा, पूजा, नीलम, आशा, सुलेखा, रचना आदि की माने तो सब्जी महंगी होने की वजह से उन्हें काफी परेशानी हो रही है।

महंगाई की मार इतनी है कि वह 1 किलो की बजाय आधा-आधा किलो ही सब्जियां खरीद रहे हैं। गृहणियों ने बताया कि जो रोज कमाने खाने वाला आदमी है उसके लिए रोजमर्रा की जिंदगी में सब्जी बहुत जरूरी चीज है। उसके लिए बहुत मुश्किल हो गया है कि कैसे वह घर का खर्चा चलाये। सरकार को कदम उठाना चाहिए कि सब्जियों के दाम थोड़े कम हो जिससे आम आदमी को तकलीफ ना हो।


Posted

in

,

by

Tags: