शांतिपूर्ण, निष्पक्ष और पारदर्शी मतदान के लिए गठित सभी टीमों में समन्वय आवश्यक

HNN/ चंबा

सहायक निर्वाचन अधिकारी डॉ संजय धीमान ने कहा है कि मंडी संसदीय उप चुनाव को लेकर विधानसभा क्षेत्र भरमौर के अंतर्गत शांतिपूर्ण व निष्पक्ष और पारदर्शी ढंग से मतदान के लिए गठित सभी टीमों द्वारा समन्वय आधारित कार्यवाही को सुनिश्चित बनाया जाए। सहायक निर्वाचन अधिकारी ने यह निर्देश आज पट्टी स्थित लघु सचिवालय के सभागार में स्टेटिक सर्विलांस, फ्लाइंग स्क्वायड, वीडियो सर्विलांस, वीडियो व्यूइंग, एकाउंटिंग और असिस्टेंट एक्सपेंडिचर ऑब्जर्वर टीम के सदस्यों के साथ आयोजित समीक्षा बैठक में दिए।

उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि आदर्श आचार संहिता या अन्य किसी भी नियम के उल्लंघन की अवस्था में भारतीय चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुसार आवश्य कार्रवाई की जाए। उन्होंने बताया कि विधानसभा क्षेत्र भरमौर के तहत प्रभावी व्यवस्था सुनिश्चित बनाने के लिए तीन स्टेटिक सर्विलांस, तीन फ्लाइंग स्क्वायड, एक वीडियो सर्विलांस, एक वीडियो व्यूइंग, एक एकाउंटिंग और एक असिस्टेंट एक्सपेंडिचर ऑब्जर्वर टीम को कार्यशील किया गया है।

उन्होंने फ्लाइंग स्क्वायड टीम अपने संबंधित क्षेत्रों में सघन जांच की कार्रवाई सुनिश्चित करने और सभी तरह की प्रतिबंधात्मक वस्तुओं के परिवहन पर कड़ी नजर रखने के निर्देश भी दिए। डॉ संजय धीमान ने सभी टीमों के माध्यम से की जाने वाली विभिन्न गतिविधियों के दौरान सरकार द्वारा निर्धारित किए गए कोरोना एसओपी का कड़ाई से अनुपालना सुनिश्चित बनाने के निर्देश भी दिए। बैठक में एसडीएम मनीष सोनी ने विभिन्न टीमों के माध्यम से की जाने वाली आवश्यक कार्रवाई के तहत महत्वपूर्ण बिंदुओं पर जानकारी प्रदान की ।


Posted

in

,

by

Tags: