संगड़ाह-चौपाल मार्ग हरिपुरधार तक यातायात के लिए हुआ बहाल

9 जेसीबी मशीनों से अन्य सड़कों से पहले ही हटाई जा चुकी है बर्फ 

HNN / संगड़ाह

बर्फ से बंद हुए संगड़ाह-हरिपुरधार-चौपाल मार्ग 5 दिन बाद हरिपुरधार तक यातायात के लिए बहाल हो चुका है। लोक निर्माण विभाग मंडल संगड़ाह की अन्य 3 सड़कों से मंगलवार को ही बर्फ हटाई जा चुकी है। विभाग द्वारा खोली जा चुकी सड़कों पर भी पाला अथवा कोहरा जमने अथवा कुछ जगहों पर बर्फ की परत जमा होने से इन पर फिसलन अथवा हादसों के खतरे के चलते वाहनों की आवाजाही न के बराबर रही। संगड़ाह से हरिपुरधार के बीच भी बसें बंद है और केवल छोटी गाड़ियां चल रही है।

बर्फ से प्रभावित सड़कों पर कुछ पर्यटक व स्थानीय लोग ड्राइविंग का जोखिम भी उठाकर बहादुरी दिखाने की भी कोशिश कर रहे हैं, जिससे वाहन हादसों का अंदेशा बना हुआ हैं।‌ लोक निर्माण विभाग द्वारा बर्फ हटाने के लिए 9 जेसीबी लगाई गई थी। नागरिक उपमंडल संगड़ाह की डेढ़ दर्जन पंचायतों मे बर्फबारी के चलते मूलभूत सेवाएं प्रभावित हुई थी और अधिकतर मे अब यातायात, विद्युत व पेयजल आपूर्ति बहाल हो चुकी है।

संगड़ाह मंडल मे लोक निर्माण विभाग के पास एक भी स्नोकटर न होने के चलते यहां जेसीबी मशीनों से बर्फ हटाई जाती है, जिससे न केवल सामान्य से ज्यादा समय लगता है, बल्कि पक्की सड़क उखड़ने की भी संभावना रहती है। लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता संगड़ाह रतन शर्मा ने बताया कि, बर्फ से बंद हुई क्षेत्र की सभी मुख्य सड़कों पर यातायात व्यवस्था बहाल की जा चुकी है। उन्होंने कहा कि, संगड़ाह-चौपाल मार्ग पर हरिपुरधार से आगे यातायात बहाल करने अथवा बर्फ हटाने का काम जारी है।


Posted

in

,

by

Tags: