सिरमौर जिला की डॉ. मोनीषा के जज्बे को हर कोई कर रहा सलाम

रोज 13 घंटे सड़क किनारे बैठ कर राहगीरों को लगा रही वैक्सीन

HNN / नाहन

जिला सिरमौर के नाहन शहर में सड़क किनारे बैठ कर राहगीरों को वैक्सीन लगा रही डॉ मोनीषा के जज्बे को हर कोई सलाम कर रहा है। जी हां बीएमओ धगेडा की डॉ मोनीषा अग्रवाल इन दिनों अपना कार्यालय छोड़कर नाहन शहर की सड़को पर राहगीरों को टीका लगा रही है। वह अपनी टीम के साथ सड़क किनारे बैठकर लोगों को जहां कोविड-19 के प्रति जागरूक कर रही है तो वहीं वैक्सीन की दूसरी डोज का लक्ष्य पूरा करने के लिए पूरी तरह से जुट गई है।

डॉ. मोनीषा ने बताया कि सिरमौर जिले में 3,87,000 लोगों को दूसरी डोज लगाने का लक्ष्य रखा गया है, जिसमें अब तक 2,44,999 लोगों का टीकाकरण हुआ है। इनमे 4,25,719 लोगों को पहली डोज लग चुकी है तथा दूसरी डोज का लक्ष्य भी जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा।  डॉ मोनीषा सुबह से अपने काम में जुट जाती है और देर रात तक उनका यह काम जारी रहता है।

इतना ही नही वह लोगो के पास स्वयं जाकर उनसे पूछ रही है कि क्या उन्होंने वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाई है या नही। गौरतलब हो कि इन दिनों मौसम में परिवर्तन के चलते सुबह शाम काफी ठंड महसूस की जा रही है ऐसे में डॉक्टर मोनीषा सुबह से लेकर देर रात तक ठंड होने के बावजूद भी अपने हौसले को बुलंद रखती हैं।

बता दें कि जिला सिरमौर ने पहली डोज में 100 फीसदी लक्ष्य हासिल किया है। ऐसे में अब दूसरी डोज के टारगेट को भी इसी तरह पूरा करना है। इतना ही नही कोरोना वैक्सीन की फर्स्ट डोज की अवधि पूर्ण कर चुके लोगों से यह महिला चिकित्सक खुद फोन के माध्यम से संपर्क कर रही है और उन्हें वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाने का आग्रह कर रही है।


Posted

in

,

by

Tags: