सिरमौर में स्कूल का स्लैब टूटने के मामले पर हाईकोर्ट ने लोक निर्माण व शिक्षा विभाग से तलब की रिपोर्ट

डीसी का कहा- सभी छात्र खतरे से बाहर, पुलिस कर रही मामले की जांच

HNN / नाहन

नाहन विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत भरोग बनेड़ी वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में हुई घटना के बाद पांच विद्यार्थी घायल होने के मामले में उच्च न्यायालय की जुवेनाइल जस्टिस कमेटी ने सचिव लोक निर्माण विभाग व निदेशक उच्च शिक्षा से रिपोर्ट तलब की है। इतना ही नही रिपोर्ट में स्कूल भवन का निर्माण करने वाले ठेकेदार के खिलाफ क्या कार्यवाही की गई है, इसकी जानकारी देने को भी कहा गया था। वही, न्यायमूर्ति तरलोक सिंह चौहान ने उपायुक्त सिरमौर से उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार के माध्यम से ईमेल या फैक्स के माध्यम से उक्त मामले पर रिपोर्ट भेजने को कहा था।

उपायुक्त सिरमौर डॉक्टर आरके गौतम ने शुक्रवार को भेजी रिपोर्ट में बताया कि घटना में घायल सभी बच्चे खतरे से बाहर है। उन्होंने बताया कि घटना में घायल सभी बच्चों का खर्चा सरकार उठा रही है और मामले की जांच अब पुलिस अधीक्षक से करने को कहा गया है ताकि इस मामले में पुलिस उचित कार्यवाही करें। गौरतलब हो कि वीरवार को लंच टाइम के दौरान जमा 2 कक्षा के छात्र और छात्राएं स्कूल से ग्राउंड की ओर जा रहे थे।

इसी दौरान अचानक दूसरी मंजिल के साथ जुड़े ग्राउंड के खेल मैदान का स्लैब अचानक भरभरा कर गिर पड़ा। इस घटना में जमा दो के बच्चे मलबे की चपेट में आ गए और करीब दूसरी मंजिल से निचे गिर गए। जिन्हे तुरंत निजी वाहन के माध्यम से नाहन मेडिकल कॉलेज भेजा गया।


Posted

in

,

by

Tags: