1 एचपी इंडिपेंडेंट कंपनी एनसीसी ने आयोजित करी फिट इंडिया मूवमेंट

एनसीसी कैडेट्स व स्कूली छात्र-छात्राओं ने निकाली रैली और किया योगा

HNN/ नाहन

जिला मुख्यालय नाहन स्थित फर्स्ट एचपी इंडिपेंडेंट एनसीसी कंपनी नाहन के बैनर तले फिट इंडिया मूवमेंट आयोजित की गई। गौरतलब हो कि पीएम नरेंद्र मोदी ने शारीरिक फिटनेस को जीवन का एक तरीका बनाने के उद्देश्य से 29 अगस्त 2019 को फिट इंडिया मूवमेंट की शुरुआत करी थी। उसी मूवमेंट के तहत आज शुक्रवार को चौगान मैदान में बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान शारीरिक फिटनेस को लेकर एक जागरूकता रैली भी निकाली गई। इस रैली में डॉ यशवंत सिंह परमार स्नातकोत्तर महाविद्यालय बॉयज स्कूल, आर्मी पब्लिक स्कूल, संस्कृत कॉलेज के छात्र-छात्राओं सहित एनसीसी कैडेट ने भी हिस्सा लिया।

रैली को पीजी कॉलेज के प्रिंसिपल दिनेश भारद्वाज के द्वारा झंडी देकर रवानगी दी गई। इस जागरूक रैली में शामिल युवक-युवतियों ने “फिट रहेगा इंडिया आगे बढ़ेगा इंडिया” के नारे के साथ युवाओं में जोश भरा। इस दौरान एक रेस का भी आयोजन किया गया। यह दौड़ चौगान मैदान से शुरू होकर विला राउंड होते हुए वापिस चौगान मैदान पहुंची। चौगान मैदान में बॉयज स्कूल के एन ओ अमित कुमार एनसीसी फर्स्ट इंडिपेंडेंस कंपनी के सूबेदार नरेश कुमार हवलदार, ओम दत्त हवलदार, सत्यपाल सिंह, पंकज भाटिया आदि के द्वारा युवाओं को योगा करवाया गया।

सूबेदार नरेश कुमार ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि व्यायाम तथा खेल गतिविधियां आदि नियमित रूप से करते रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि नित्य प्रतिदिन व्यायाम करने से शरीर निरोग बनता है तथा युवाओं को नशे आदि से दूर रखने में भी सहायक सिद्ध होता है। तो वही बॉयज स्कूल नाहन के एन ओ अमित कुमार ने बताया कि योगा करने से मानसिक शांति मिलती है और आपके आस पास हर वक्त एक पॉजिटिव एनर्जी का सुरक्षा चक्र बना रहता है। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की एक बड़ी सोच के चलते यह अभियान सफलता की ओर लगातार अग्रसर है। इस दौरान एनसीसी कैडेट में मुख्य रूप से अलीशा तनुजा, शुभम, ऋतिक, गुरु प्रीत आदि प्रमुख रूप से शामिल रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो