12-डी फार्म भरने वाले व्यक्ति बेल्ट पेपर से अवश्य करें मतदान – डीसी

HNN / काँगड़ा

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त, डॉ. निपुण जिन्दल ने आज यहां जानकारी देते हुए बताया कि फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव के मद्देनज़र इलेक्ट्रोनिक्स पोस्टल बेल्ट पेपर को भेजने की प्रक्रिया आरम्भ कर दी गई है। उन्होंने कहा कि जिन व्यक्तियों ने फार्म 12-डी के तहत इन बेल्ट पेपर के लिए आवेदन किया है, वह अपना मतदान केवल पोस्टल बेल्ट पेपर द्वारा ही कर पायेंगे, ऐसे व्यक्तियों को मतदान केन्द्र पर वोट डालने की अनुमति नहीं होगी।

उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र के 493 दिव्यांगजनों एवं 85 वर्ष से अधिक आयु के वरिष्ठजनों ने पोस्टल बेल्ट पेपर के लिए आवेदन किया है। इनकी जांच के उपरांत पोस्टल वेल्ट मतदान टीमें भी तैनात कर दी गई हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि मतदान केन्द्रों पर मतदान के दौरान किसी भी प्रकार की कोई गड़बड़ी न हो तथा चुनाव के दौरान पादर्शिता बनी रहे,  इसकेे लिए माइक्रो पर्यवेक्षकों की तैनाती की जा रही है।

पारदर्शिता हेतु 38 माइक्रो पर्यवेक्षक तैनात रहेंगे। इसके अतिरिक्त 75 मतदान केन्द्रों की वैब कास्टिंग की जाएगी तथा 33 मतदान केन्द्रों की वीडियोग्राफी व 78 मतदान केन्द्रों पर स्टिल फोटोग्राफी सुनिश्चित करवाई जा रही है। उन्होंने बताया कि 5 अति संवेदनशील मतदान केन्द्रों पर केंद्रीय पुलिस बल तैनात किए जायेंगे। उन्होंने इस दौरान मतदाताओं से मतदान में बढ़-चढ़ कर मतदान करने की अपील भी की तथा उनसे सहयोग की अपेक्षा भी की।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो