14 भारतीयों को सऊदी अरब भेजने वाले तीन एजेंट जमानत पर रिहा

HNN News/ सुंदरनगर

14 भारतीयों को सऊदी अरब भेजने वाले तीन एजेंट जमानत पर रिहा 14 भारतीयों को टूरिस्ट वीजा के आधार पर सऊदी अरब भेजने वाले चर्चित मामले में गिरफ्तार 3 ट्रेवल एजेंटों को कोर्ट ने जमानत पर रिहा कर दिया है।

बचाव पक्ष के अधिवक्ता कुलदीप सेन ने कहा कि आरोपी कादर अली, अब्दुल वसीम और मोहम्मद आसिफ ने गिरफ्तारी के उपरांत सुंदरनगर न्यायालय के अतिरिक्त मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी हितेंद्र शर्मा की अदालत में अपनी जमानत याचिका दी थी।

आरोपियों की दायर जमानत याचिका पर फैसला सुनाते हुए हितेंद्र शर्मा ने तीनों ट्रेवल एजेंट को 50 हजार के निजी और जमानती मुचलका पर रिहा कर दिया।

सुंदरनगर उपमंडल के गांव डीनक के रहने वाले इन तीन एजेंटों पर आरोप है कि इन्होंने 14 भारतीयों को टूरिस्ट वीजा के आधार पर काम के लिए सऊदी अरब भेजा था और 3 महीने के वीजा खत्म होने के बाद आगे का वीजा कंपनी मालिक द्वारा बनाने की बात कही थी।

लेकिन कंपनी मालिक द्वारा आगे का वीजा न बनाने पर सऊदी की पुलिस ने 13 हिमाचली व एक पंजाब के युवक को गिरफ्तार किया था, जिसमें पंजाब के युवक और तीन अन्य हिमाचली युवक तो अपने देश लौट आए हैं लेकिन अन्य अभी भी वहीं पर फंसे हुए।

अन्य 10 युवकों की वतन वापसी को लेकर संशय बरकरार है। इससे पहले पुलिस ने इन एजेंटों के खिलाफ शिकायत आने पर भारतीय दंड संहिता की धारा 420 के तहत धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया था। थाना प्रभारी सुंदरनगर गुरबचन सिंह ने कहा कि तीनों आरोपियों द्वारा दायर जमानत याचिका को न्यायालय ने मंजूर कर दिया है। पुलिस मामले में जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *