238 सड़कें आवाजाही के लिए बंद, आज भारी बारिश-बर्फबारी का अलर्ट

HNN/ शिमला

हिमाचल प्रदेश में बीते कुछ दिनों से लगातार बारिश और बर्फबारी का क्रम जारी है। वही प्रदेश में भारी बर्फबारी होने के चलते जनजीवन भी पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है। भारी बर्फबारी के कारण कई सड़कों पर वाहनों के पहिए थमे हुए हैं तथा सैकड़ों ट्रांसफार्मर ठप हो जाने के कारण कई क्षेत्र अंधेरे के आगोश में आ गए हैं।

बता दें कि प्रदेश भर में 238 सड़कें वाहनों की आवाजाही के लिए पूरी तरह से ठप पड़ी हुई है। हालांकि, लोक निर्माण विभाग बंद पड़ी सड़कों को खोलने का प्रयास कर रहा है परंतु खराब मौसम कार्य में रोड़ा बन रहा है। इसके अलावा प्रदेश में 116 बिजली ट्रांसफार्मर भारी बर्फबारी के कारण बंद हो गए हैं जिससे लोगों को भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

तो वहीं दूसरी तरफ प्रदेश में आज और कल भारी बारिश-बर्फबारी को लेकर रेड, ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया गया है। प्रशासन द्वारा आम लोगों और पर्यटकों को ऊंचाई वाले क्षेत्रों की ओर रुख न करने की सलाह दी गई है ताकि किसी भी प्रकार की अनहोनी से बचा जा सके।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो