24 मिनट का होगा भाषण 71 मिनट में जांचेंगे 1 वर्ष की उपलब्धियां पीएम मोदी

लगभग पीएम मोदी के हेलीकॉप्टर से लैंडिंग का समय हो चुका है। कभी भी पीएम मोदी लैंडिंग कर सकते हैं। मोदी के स्वागत के लिए एक और जहां मंच पर सरगर्मियां तेज हो चुकी हैं। तो वहीं आयोजन स्थल भी खचाखच भर चुका है। पीएम मोदी 1:15 पर दिल्ली की और वापसी करेंगे। हिमाचल को मिले प्रोग्राम के अनुसार मंच पर प्रधानमंत्री लगभग 24 मिनट का भाषण देंगे।

देखना यह होगा कि प्रधानमंत्री के इस 24 मिनट में प्रदेश को कितनी बड़ी सौगाते मिलेंगी। सबसे बड़ी उम्मीद प्रदेश को औद्योगिक पैकेज से है क्योंकि वर्ष 2013 में अटल बिहारी बाजपेई ने 3 राज्यों के लिए औद्योगिक पैकेज की घोषणा की थी। जिसमें हिमाचल प्रदेश का नाम भी शामिल था। वहीं राष्ट्रीय राजमार्ग, सामरिक दृष्टि से रेल परियोजना या फिर कुछ और के अलावा 41 लाभार्थियों से सीधी बातचीत भी करेंगे।

यह होंगे प्रधानमंत्री जन आभार रैली के दौरान सीधी बात करने वाले

नाहन की संतोष कुमारी , नीलम कुमारी के अलावा सिमी देवी फिट बॉडी के ओम प्रकाश धर्मशाला के अनिल लाल सिंह स्वर्णा देवी नगरोटा बागवान से मोहन सिंह शिमला ,कृष्णा देवी ठियोग, उना से चमन लाल, बीना कुमारी, कुल्लू से भीमा देवी, घुमारवीं की सरिता देवी , झंडुत्ता से कृष्णा देवी, चंबा से मनीश जमवाल देवी सिंह अशोक कुमार, किन्नौर के कल्पा व्योम सिंह बिष्ट, प्रवीण कुमार धर्मशाला से रतो देवी, कांगड़ा फतेहपुर से सोनिया देवी, बगली धर्मशाला से शालिनी देवी, बैजनाथ से उदय लक्ष्मी, धर्मशाला से पिंगला देवी, रैत कांगड़ा से सुदर्शना देवी, धर्मशाला से अनीता देवी भवारना धर्मशाला से मनोज कुमार सरिता देहरा से अमनदीप धर्मशाला से सुनीता देवी धर्मशाला से रचना कांगड़ा लंबा गांव से विजयलक्ष्मी धर्मशाला से पुन्नी लाल, क्या रू राम जोगिंदर नगर से लता कुमारी मंडी से अश्विनी राठी हमीरपुर से सुरजीत कुमार अंबिका धीमान सोलन के कसौली से ज्ञानचंद नालागढ़ से अंजू।

पीएम के स्वागत के लिए करीब 60 नेताओं की सूची एसपीजी ने फाइनल की है। इस समय करीब 13 नेता पीएम के स्वागत में रहे। बता दें कि 1:20 पर पीएम धर्मशाला से पठानकोट के लिए वापस उड़ान भरेंगे। यह भी बता दे कि 10 किलोमीटर के दायरे में 17 सौ से अधिक जवानों की ड्यूटी लगाई गई है।

यह है प्रधानमंत्री का शेडूल

11:45 पर साइक्लोन में लैंडिंग, 1150 पर सभा स्थल पुलिस ग्राउंड, 11:51 पर प्रदर्शनों का अवलोकन, 12:00 बजे डॉक्युमेंट्री प्रसारण, 12:08 पर लाभार्थियों से सीधी बातचीत, 12:22 पर सम्मान समारोह, 12:35 से 1:00 बज कर 15 मिनट तक संबोधन, 1:20 पर दिल्ली के लिए वापसी जबकि 1:15 पर उनका हेलीकॉप्टर पठानकोट के लिए उड़ान भरेगा।

मैदान में लगभग 55000 लोगों के बैठने का इंतजाम किया गया है। इस मौके पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा बीजेपी के प्रदेश प्रभारी मंगल पांडे तथा पूर्व मुख्यमंत्री रहे शांता कुमार प्रमुख रूप से उपस्थित रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *