24 वर्षीय सैनिक ने फंदा लगाकर की आत्महत्या

HNN News/ सोलन

कसौली के समीप गड़खल में स्थित गेस्ट हाउस के कमरे में एक सैनिक ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। यह सैनिक इस गेस्ट हाउस में ठहरा हुआ था। फंदा लगाने की सूचना गेस्ट हाउस के कर्मचारियों ने पुलिस को दी।

वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर आगामी जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने जांच में पाया कि आत्महत्या करने वाला व्यक्ति सैनिक था और सिक्किम में तैनात था, जिसका नाम हेमन्त सिंह कंवर (24) पंजाब के नवांशहर का निवासी था।

हेमन्त 16 अक्टूबर तक मिलिट्री अस्पताल चंडीमंदिर में इलाज के लिए भर्ती था। उसके बाद शुक्रवार 18 अक्टूबर को ही उसने गेस्ट हाउस में कमरा बुक करवाया था। गेस्ट हाउस के कर्मचारियों के अनुसार सैनिक ने आत्महत्या करने से पूर्व सुबह 8 बजे कहा कि उसे 10 बजे खाना दिया जाए, लेकिन जब गेस्ट हाऊस के कर्मचारियों ने खाना देने के लिए कमरा खुलवाना चाहा तो कमरा नहीं खोला गया।

उसके बाद दस बजे फिर प्रयास किया गया, लेकिन फिर अंदर से कोई जवाब नहीं मिला। इसके बाद 12 बजे तक इंतज़ार करने के बाद स्थानीय व्यक्तियों के सामने कमरा खोला गया। कमरे के अंदर ठहरे सैनिक को फंदे पर लटका पाया।

डीएसपी परवाणू योगेश रोल्टा ने कहा कि पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है और मामला दर्ज कर सैनिक की बटालियन और परिजनों से संपर्क कर जांच शुरू कर दी गई है ।