25 फिट ऊंचाई से गिरा 19 वर्षीय युवक, मौत

उद्योग प्रबंधन पर लापरवाही बरतने का उठ रहा है सवाल

HNN News/ ऊना

औद्योगिक क्षेत्र टाहलीवाल के गांव गोंदपुर जयचंद में कंबल बनाने वाले एक उद्योग में बुधवार को शेड से गिरने से युवक की मौत हो गई है। 19 वर्षीय मृतक की पहचान विजय कुमार पुत्र पुनबासी जिला जौनपुर उत्तर प्रदेश के रूप में हुई है। जानकारी के अनुसार मृतक विजय कुमार कुछ ही दिन पहले कंबल बनाने वाले उद्योग में काम करने के लिए आया था।

बुधवार को विजय कुमार उद्योग में बन रही शेड पर बिना किसी सुरक्षा के काम रहा था कि अचानक उसका पैर फिसल गया और करीब 25 फीट ऊंचाई से नीचे गिर गया। जिसमें उसकी मौत हो गई। कंपनी प्रंबधक की ओर से मृतक को संत बाबा ढांगू वाले अस्पताल लाया गया। इसके बाद उसे ऊना अस्पताल को भेज दिया गया।

जहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस मामले में कहीं न कहीं उद्योग प्रबंधन पर भी लापरवाही बरतने का सवाल उठ रहा है। क्योंकि हर उद्योग में खतरे वाले कार्य के लिए सुरक्षा कमेटी द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाते हैं,

लेकिन इस उद्योग में सुरक्षा कमेटी द्वारा बिना जांच युवक को 25 फीट ऊंची शेड पर चढ़ाना भी प्रबंधन की लापरवाही की ओर से इशारा कर रहा है। वहीं, एसएचओ रमन कुमार ने उद्योग का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है।