25 वर्षीय युवती को उठा ले गया तेंदुआ, पिता ने ऐसे बचाई जान

HNN/ सोलन

हिमाचल प्रदेश में तेंदुए का आतंक दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। राजधानी शिमला के बाद अब जिला सोलन में भी तेंदुए का आतंक देखने को मिला है। यहां एक खूंखार तेंदुआ 25 वर्षीया युवती को घर के पास से ही उठाकर ले गया। हालांकि, गनीमत यह रही कि पिता ने बेटी को तेंदुए को ले जाते हुए देख लिया और उसका पीछा किया।

इस दौरान कड़ी मशक्कत से पिता ने बेटी को तेंदुए के चंगुल से छुड़ाया। जानकारी अनुसार कसौली क्षेत्र के तहत जाबली पंचायत के सूजी गांव में 25 वर्षीय युवती पूजा पुत्री खेम राज जैसे ही घर से बाहर शौच करने के लिए निकली तो तेंदुआ वहां आ धमका। इस दौरान घात लगाकर बैठे तेंदुए ने पूजा पर हमला कर दिया और उसे उठाकर ले गया।

इस दौरान तेंदुआ युवती को तकरीबन 200 मीटर की दूरी तक घसीटता हुआ ले गया। जब पिता को इसकी भनक लगी तो वह घर से बाहर निकले और तेंदुए का पीछा किया। इस दौरान पिता ने अपनी जान की परवाह न किये बिना तेंदुए के चंगुल से बेटी को छुड़ाया। हालाँकि पिता को बेटी को छुड़वाने के लिए जद्दोजहद करनी पड़ी। खेम राज सहित ग्रामीणों ने वन विभाग से तेंदुए को जल्द से जल्द पिंजरे में कैद करने की मांग की है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो