3 दिनों से विद्युत आपूर्ति घंटों गुल रहने से लोग परेशान

HNN/ संगड़ाह

उपमंडल मुख्यालय व आसपास के क्षेत्रों में पिछले 3 दिनों से लगातार घंटों बिजली गुल रहने व अघोषित पावर कट लगने से क्षेत्रवासियों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। शुक्रवार से रविवार दोपहर तक जहां साथ लगते गांव डाहर व गोइला में लगातार विद्युत आपूर्ति ठप रही, सोमवार को बस अड्डा बाजार संगड़ाह में मौजूद दो दर्जन के करीब अघोषित पावर कट लगे इस दौरान करीब 4 घंटे बिजली गुल रही।

यहां एक फेज मे सुबह से रात तक लो वोल्टेज रही। कनिष्ठ अभियंता संगड़ाह का अतिरिक्त कार्यभार देख रहे कुणाल साहनी ने बताया कि, बाजार के एक ट्रांसफार्मर की क्वायल जलने से यहां विद्युत आपूर्ति बाधित रही। उन्होंने कहा, नाहन से नया ट्रांसफार्मर पंहुच जाएगा और लो वोल्टेज की समस्या का भी समाधान हो जाएगा। गौरतलब है कि, गत नवंबर माह में मुख्यमंत्री द्वारा 7 करोड़ के विद्युत सबस्टेशन संगड़ाह का उद्घाटन किया जाने के बावजूद क्षेत्र में विद्युत विभाग की कार्यप्रणाली में सुधार नहीं हुआ।

सबस्टेशन केवल चार आउटसोर्स कर्मियों द्वारा चलाया जा रहा है और संगड़ाह मे जेई सबस्टेशन सहित कनिष्ठ अभियंताओं के सभी पद खाली पड़े हैं। गत 13 नवम्बर को मुख्यमंत्री द्वारा यहां विद्युत विभाग के मंडलीय अथवा अधिशासी अभियंता कार्यालय खोलने की घोषणा भी की गई है, जिसकी अधिसूचना जारी होना शेष है।


Posted

in

,

by

Tags: