गोहाना सीट पर लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी के राजकुमार सैनी की जीत का बड़ा दावा

लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी के सुप्रीमो ने एससी वर्ग को पार्टी से 25 सीटें देकर खेला बड़ा दाव, गुंडागर्दी और बेरोजगारी के खिलाफ प्रमुख एजेंडा

HNN News चंडीगढ़

भाजपा की कार्यशैली से नाराज होकर हरियाणा में लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी के साथ पार्टी सुप्रीमो राजकुमार सैनी गोहाना विधानसभा क्षेत्र से मैदान में उतरे हैं।

2014 में कुरुक्षेत्र से सांसद रहे राजकुमार सैनी जमीन स्तर से जुड़े और बेबाक किसम के नेता माने जाते हैं। बड़ी बात तो यह है कि जहां चुनाव आयोग ने एससी वर्ग के लिए मात्र कुछ सीटें ही आरक्षित रखी हैं वही लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी ने एससी वर्ग के ऊपर बड़ा चुनावी दांव खेला है।

रात जानकारी के अनुसार इस पार्टी ने एससी वर्ग के लिए क्रीम 25 सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए हुए हैं। बताया यह भी जा रहा है कि इनेलो के बाद लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी बड़े ही मजबूत स्तर पर उभर कर सामने आई है।

राजकुमार सैनी ने भेदभाव और गुंडागर्दी तथा बेरोजगारी के मुद्दे पर भाजपा कांग्रेस और इनेलो को घेरा है। उनका कहना है कि उन्होंने लाल खट्टर ने बैकवर्ड का चेहरा लगाकर सबका साथ सबका विकास की जगह अपने चाहने वालों की गर्दन पर भी तलवार रखी है। होने कहां की लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी अन्याय और गुंडागर्दी के खिलाफ मैदान में उतरी है।

कांग्रेस इनेलो और बीजेपी खुद को सर्वे सर्वा मानते हैं मगर इस बार हरियाणा का प्रबुद्ध मतदाता इनकी असलियत को पहचान चुका है। राजकुमार सैनी ने गोहाना कांड लारा कांड भगोना कांड जैसे जघन्य अपराधों को लेकर सरकार को भी घेरा।

इस विधानसभा क्षेत्र के लोगों का कहना है कि आज तक इस विधानसभा क्षेत्र के लिए ना तो कांग्रेस ने कुछ किया है और ना ही बीजेपी ने सब ने केवल अपना स्वार्थ सिद्ध किया है।

बरहाल कहा जा सकता है कि जिस प्रकार राजकुमार सैनी ने अपने पॉलिटिकल एक्सपीरियंस का भरपूर इस्तेमाल करते हुए ऐसी वर्क के साथ-साथ क्षेत्र की जनता के जख्मों पर मरहम लगाने का काम किया है उससे काफी हद तक लोगों का ध्यान पार्टी की ओर खींच लिया है।