313 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित होगी परीक्षाएं, 218 एसओएस और…

HNN / धर्मशाला

प्रदेश में अब बोर्ड कक्षाओं के विद्यार्थी स्कूल आ रहे हैं। ऐसे में हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा अनुपूरक परीक्षाओं के लिए केंद्रों की संख्या निर्धारित कर दी है। बता दें कि मैट्रिक व +2 की परीक्षाएं 313 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित होगी। इसमें एस ओ एस परीक्षार्थियों के लिए 218 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं जबकि नियमित परीक्षार्थियों के लिए 95 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।

स्कूल शिक्षा बोर्ड अध्यक्ष डॉ. सुरेश कुमार सोनी ने कहा कि बोर्ड द्वारा अगस्त/सितम्बर 2021 की अनुपूरक परीक्षा में प्रत्येक परीक्षार्थी को आवश्यक सोशल डिस्टेंसिंग के साथ बैठने पर 25 परीक्षार्थियों की संख्या पर एक पर्यवेक्षक की नियुक्ति के मापदंड में ढील प्रदान की गई है।

वही मैट्रिक व जमा-2 श्रेणी के नियमित परीक्षार्थियों की कंपार्टमेंट, श्रेणी सुधार व अतिरिक्त विषयों व राज्य मुक्त विद्यालय की आठवीं, दसवीं व जमा-2 कक्षा के परीक्षार्थियों की अनुपूरक परीक्षा 17 अगस्त से आरंभ हो रही हैं।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो