60 लाख से बनेगा जमटा स्कूल का नया भवन : डॉ बिंदल

HNN News/नाहन

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय जमटा के नए भवन के लिए 60 लाख रूपये की प्रशासनिक स्वीकृत प्राप्त हो गई है। इस नए भवन का निर्माण कार्य शीघ्र आरंभ कर दिया जाएगा।

यह जानकारी विधानसभा अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने सोमवार को नाहन के समीप जमटा के वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह की अध्यक्षता करते हुए दी उन्होंने कहा कि पाठशाला का नया भवन सभी आधुनिक सुविधाओं से लैस होगा।

डॉ बिंदल ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा अखंड शिक्षा ज्योति-मेरे स्कूल से निकले मोती नामक कार्यक्रम को आरंभ किया गया, ताकि स्कूल से पूर्व में निकले विद्याार्थीयों की उपलब्धियों से अन्य बच्चों को प्रेरणा मिल सके।

उन्होंने जानकारी दी कि नावणी पंचायत को सडक़ सुविधा से जोडऩे के लिए 2 करोड़ 20 लाख और कल्याड़ सडक़ के लिए भी दो करोड़ 20 लाख की राशि स्वीकृत की गई है। जबकि मोहरियों सडक़ के लिए चार करोड़ की डीपीआर तैयार की गई है। जिसकी स्वीकृति अगले वित वर्ष में प्राप्त हो जाएगी।

डॉ बिंदल ने इस अवसर पर अखण्ड शिक्षा ज्योति-मेरे स्कूल से निकले मोती नामक कार्यक्रम के तहत जमटा स्कूल में पूर्व में शिक्षा ग्रहण किए 12 विद्यार्थियों को सम्मानित किया।

जिनमें डॉ जोगिन्द्र सिंह, हरि सिंह, जगदीश पुंडीर, बाबूराम ठाकुर, रसाल सिंह, मोहन सिंह, संदीप चौहान, दिव्या गौड़, नितिका जोशी, संदीप ठाकुर और जगदीप सिंह शामिल रहे।

इसके अतिरिक्त उन्होने पाठशाला के मेधावी विद्यार्थियों को भी पुरस्कृत किया गया। इससे पहले स्कूल के प्रधानाचार्य रतन सिंह ठाकुर ने स्कूल की वार्षिक रिर्पोट प्रस्तुत की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *