7 राज्यों से हिमाचल आने वाले पर्यटकों को दिखानी होगी कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट- मुख्यमंत्री

HNN/ शिमला

केंद्र और राज्य सरकारों द्वारा कोरोन के प्रसार को रोकने के लिए जारी किए गए सभी एसओपी और दिशानिर्देशों को राज्य में सख्ती से लागू किया जाना चाहिए, ताकि वायरस का प्रसार कम हो। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने यह बात आज यहां राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की अध्यक्षता करते हुए कही।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब, दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात, कर्नाटक, राजस्थान और उत्तर प्रदेश के लोगों को इस महीने की 16 तारीख के बाद हिमाचल आने के लिए कोरोना की 72 घंटे पूर्व की नेगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी। उन्होंने कहा कि इन 7 राज्यों में संक्रमण के मामले बड़ी तेजी से बढ़ रहे हैं जिसके चलते यह फैसला लिया गया है।

अब तक राज्य सरकार ने पर्यटकों को राज्य का दौरा करने की अनुमति देने का फैसला किया है, लेकिन साथ ही होटल मालिकों और पर्यटकों को राज्य सरकार द्वारा जारी किए गए एसओपी का सख्ती से पालन करना होगा। उन्होंने कहा कि पिछले 45 दिनों के दौरान राज्य में 10,690 नए कोरोना के मामले दर्ज किए गए हैं।

इसके अलावा मृत्यु की संख्या भी तेजी से बढ़ी है जो चिंता का विषय था, क्योंकि राज्य में पिछले 45 दिनों के दौरान 120 मौतें हुई थीं। उन्होंने कहा कि लोग सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहने और सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करके रखें ताकि प्रदेश में कोरोना का संक्रमण कम हो सके।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो